शोध परियोजनाएं लाने वाले प्राध्यापकों को देंगे प्रोत्साहन : कुलपति

फोटो संख्या 1 - एमडीयू के प्रशासनिक स्टाफ कालेज की ओर से कराई गई कार्यशाला जागरण संवाददाता रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि शोध संस्कृति विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन प्राध्यापकों को जरूरी सुविधाएं और शोध के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करेगा। प्राध्यापकों की शोध परियोजनाओं में आ रही दिक्कतों को प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा। वह प्रशासनिक स्टाफ कालेज की ओर से आयोजित कार्यशाला में यह विचार रखे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:14 AM (IST)
शोध परियोजनाएं लाने वाले प्राध्यापकों को देंगे प्रोत्साहन : कुलपति
शोध परियोजनाएं लाने वाले प्राध्यापकों को देंगे प्रोत्साहन : कुलपति

फोटो संख्या : 1

- एमडीयू के प्रशासनिक स्टाफ कालेज की ओर से कराई गई कार्यशाला

जागरण संवाददाता, रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि शोध संस्कृति विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन प्राध्यापकों को जरूरी सुविधाएं और शोध के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करेगा। प्राध्यापकों की शोध परियोजनाओं में आ रही दिक्कतों को प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा। वह प्रशासनिक स्टाफ कालेज की ओर से आयोजित कार्यशाला में यह विचार रखे।

प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि विभिन्न फंडिग एजेंसियों से शोध परियोजनाएं लाने वाले प्राध्यापकों को विश्वविद्यालय प्रशासन प्रोत्साहन देगा। प्राध्यापकों की कैपेसिटी बिल्डिग के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। निदेशक शोध व प्रशासनिक स्टाफ कालेज की ओर से प्राध्यापकों के लिए कार्यशाला आयोजित की जाएगी। फैकल्टी डेवलपमेंट सेंटर शोध परियोजना प्रस्ताव लेखन पर कार्यशाला कराएगा। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने कहा कि विभिन्न कार्यशालाओं के जरिए विवि की शोध परियोजना प्रक्रिया के प्रशासनिक और तकनीकी पहलुओं से अवगत होंगे। डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. नीना सिंह ने कहा कि शोध परियोजनाओं की क्रियान्वयन प्रक्रिया के लिए जल्द ही स्टेंडर्ड ऑपरेटिग प्रोसिजर (एसओपी) बनाया जाएगा। इस मौके पर कार्यशाला के संयुक्त निदेशक (लेखा परीक्षा) विनोद बिश्नोई, वित्तीय परामर्शदाता एनआर शर्मा और जगदीश सिंह दहिया, डा. अनार सिंह ढुल, प्रो. अनिल कुमार छिल्लर, अधिकारी मुकेश भट्ट, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी