बाहरी क्षेत्र में सुरक्षित नहीं हैं पेट्रोल पंप, पुलिस गश्त बढ़ाई जाए

पेट्रोल पंप संचालकों में इन दिनों सुरक्षा को लेकर भय बना हुआ है। इसका कारण इसी साल जिले में कई पेट्रोल पंपों पर हुई घटनाएं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 09:56 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 09:56 AM (IST)
बाहरी क्षेत्र में सुरक्षित नहीं हैं पेट्रोल पंप, पुलिस गश्त बढ़ाई जाए
बाहरी क्षेत्र में सुरक्षित नहीं हैं पेट्रोल पंप, पुलिस गश्त बढ़ाई जाए

जागरण संवाददाता, रोहतक : पेट्रोल पंप संचालकों में इन दिनों सुरक्षा को लेकर भय बना हुआ है। इसका कारण इसी साल जिले में कई पेट्रोल पंपों पर हुई घटनाएं हैं। संचालकों के मुताबिक आउटर में पेट्रोल पंप सुरक्षित नहीं है। गांव या शहर से दूर बने पेट्रोल पंपों पर लूट का भय बना रहता है। जिला के पेट्रोल पंप संचालकों ने इस मुद्दे पर शनिवार को बैठक भी की। जिसकी अध्यक्षता जिला प्रधान पुनीत कौशिक ने की। जिसमें आउटर के पेट्रोल पंपों पर पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की गई। साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक से मिलने का निर्णय भी लिया गया। जिला प्रधान पुनीत ने बताया कि सोनीपत रोड स्थित पेट्रोल पंप पर दोपहर को एक बैठक हुई। जिसमें रोहतक के अलावा महम व सांपला के पेट्रोल पंप संचालकों ने भाग लिया। करीब एक घंटा चली इस बैठक में पेट्रोल पंपों की सुरक्षा व पेट्रोल पंप संचालकों को गन लाइसेंस संबंधित कई मुद्दो पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंपों पर पुलिस गश्त बढ़ाई जानी चाहिए ताकि आपराधिक घटनाओं की रोकथाम हो सके।

बैठक में राकेश धींगड़ा, युवराज, कुलदीप, पंकज सांपला, दिनेश गुप्ता महम सहित तमाम पेट्रोल पंप संचालक शामिल हुए। उन्होंने बताया कि जिला में 120 से ज्यादा पेट्रोल पंप है जिनमें से 70 फीसद आउटर में ही बने हुए हैं। ऐसे में यहां पर पुलिस पीसीआर या राइडर्स की गश्त रात के समय बढ़ाई जानी चाहिए। इसके साथ ही संचालकों को सुरक्षा के मद्देनजर गन लाइसेंस भी जारी किया जाए।

यहां हो चुकी हैं घटना :

- एक सप्ताह पहले बैंसी में पेट्रोल पंप पर 1000 का तेल डलवाकर कार चालक फरार हो गया

- दो माह पहले किलोई में शाम के समय पेट्रोल पंप पर लूट की घटना हुई, जो अभी तक ट्रेस नहीं हुई

- साल के शुरुआत में भैंसरू खुर्द में पेट्रोल पंप पर पिस्तौल के बल पर लूट हुई, वो भी ट्रेस नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी