कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को निरंतर किया जा रहा है जागरूक: डीसी

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के मार्गदर्शन में जिलावासियों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। प्रिट इलैक्ट्रोनिक्स एवं सोशल मीडिया के साथ-साथ प्रचार वाहनों से भी आम जनता को कोविड-19 से बचाव के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 05:19 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 05:19 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को निरंतर किया जा रहा है जागरूक: डीसी
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को निरंतर किया जा रहा है जागरूक: डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक: उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के मार्गदर्शन में जिलावासियों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। प्रिट, इलैक्ट्रोनिक्स एवं सोशल मीडिया के साथ-साथ प्रचार वाहनों से भी आम जनता को कोविड-19 से बचाव के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है। सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के स्थानीय कार्यालय की प्रचार वैन द्वारा भी निरंतर लाउडर स्पीकर के माध्यम से जिला के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में मुनादी करके जिलावासियों को जागरूक किया जा रहा है।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के निर्देशानुसार जिला में निरंतर विभाग के प्रचार वाहन से लोगों को कोरोना उचित व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लोगों को मुनादी के माध्यम से टीकाकरण करवाने के अलावा बार-बार हैंड सेनीटाइजर अथवा साबुन एवं पानी से हाथ धोने, दो गज की सामाजिक दूरी का पालन करने तथा मास्क पहनने के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

विभाग की प्रचार वैन के माध्यम से बृहस्पतिवार को मायना, भाली, बनियानी, लाहली, करौंथा मोड, कलानौर, खेरडी मोड, जिदराण कलां, खेरड़ी, आंवल, गढ़ी बलम, काहनौर, मसूदपुर, रिटौली, कबुलपुर, बालंद, सुनारिया कलां, सुनारिया खुर्द गांवों में लोगों को जागरूक किया गया। इसक अलावा शहरी क्षेत्र के मानसरोवर रोड, अशोका चौक, गांधी कैंप, पुरानी आईटीआई रोड, श्रीनगर कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी, शिवाजी कॉलोनी, झज्जर चुंगी, शीतल नगर, इन्द्र नगर, अनाज मंडी, भिवानी चुंगी, पुराना बस अड्डा, भिवानी स्टैंड, दुर्गा भवन, शांतमई चौक, छोटूराम चौक, सोनीपत स्टैंड पर भी लोगों को मुनादी के माध्यम के माध्यम से जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी