अब पाउच में भी उपलब्ध होगी रोहतक शुगर मिल की चीनी

रोहतक की भाली आंनदपुर शुगर मिल की चीनी अब पाउच में भी उपलब्ध होगी सकेगी। इसके लिए मिल प्रबंधन की ओर से पैकेट की छपाई व अन्य प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सब कुछ ठीक रहा तो महीने से भी कम समय में लोगों को कम राशि में भी डबल रिफाइंड चीनी मुहैया हो सकेगी। वर्तमान में बाजार की नब्ज को देखते हुए रोहतक शुगर मिल ने इसके लिए कदम बढ़ाया है। हालांकि फिलहाल इसे ट्रायल बेस पर शुरू किया जाएगा। लेकिन इसकी डिमांड बढ़ने पर इसे बड़े स्तर पर भी शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 06:30 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 06:30 PM (IST)
अब पाउच में भी उपलब्ध होगी रोहतक शुगर मिल की चीनी
अब पाउच में भी उपलब्ध होगी रोहतक शुगर मिल की चीनी

रतन चंदेल, रोहतक :

रोहतक की भाली आंनदपुर शुगर मिल की चीनी अब पाउच में भी उपलब्ध हो सकेगी। इसके लिए मिल प्रबंधन की ओर से पैकेट की छपाई व अन्य प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सब कुछ ठीक रहा तो महीने से भी कम समय में लोगों को कम राशि में भी डबल रिफाइंड चीनी मुहैया हो सकेगी। वर्तमान में बाजार की नब्ज को देखते हुए रोहतक शुगर मिल ने इसके लिए कदम बढ़ाया है। हालांकि फिलहाल इसे ट्रायल बेस पर शुरू किया जाएगा। लेकिन इसकी डिमांड बढ़ने पर इसे बड़े स्तर पर भी शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है। एक व पांच किलोग्राम के पैकेट में यहां की चीनी आम लोगों को उपलब्ध होगी। इसके अलावा पांच ग्राम के सैशे में भी चीनी मुहैया कराई जाएगी। माना जा रहा है कम मात्रा में चीनी पैकिग में उपलब्ध होने से इसकी डिमांड होटल आदि व्यवसायों में तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। इससे पहले इस मिल में रिफाइंड चीनी का उत्पादन भी किया जा रहा है। रोहतक के यह चीनी मिल राज्य की एकमात्र सहकारी मिल है, जहां पर रिफाइंड चीनी का उत्पादन हो रहा है। मिल प्रबंधन अब एक कदम और आगे बढ़ाते हुए चीनी को छोटे पैकेट में लाने के लिए भी प्रयासरत है। लक्ष्य से ज्यादा हुई पिराई :

लगभग 114 एकड़ में फैली रोहतक शुगर मिल में इस बार 45 लाख क्विंटल गन्ना पिराई का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसमें लक्ष्य से अधिक 45 लाख 92 हजार क्विंटल गन्ने की पिराई की गई। मिल की पिराई क्षमता 35 हजार क्विंटल गन्ना प्रतिदिन है। बाजार की डिमांड को देखते हुए रोहतक शुगर मिल की ओर से छोटे पाउच और एक व पांच किलोग्राम की पैकिग में भी चीनी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। महीने भर में यह उत्पाद बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

- मानव मलिक, एमडी, शुगर मिल, रोहतक ।

chat bot
आपका साथी