हवन यज्ञ के साथ आधुनिक ओटी व फैकल्टी हाउस का किया शुभारंभ

पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के के स्थापना दिवस के मौके पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान कुलपति डा. ओपी कालरा ने मंगलवार को सभी फैकल्टी कर्मचारियों व छात्रों को विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस की बधाई दी। इस दौरान आधुनिक ऑपरेशन थिएटर का अनौपचारिक और निदेशक कैंपस में बनाए गए फैकल्टी हाउस का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:45 PM (IST)
हवन यज्ञ के साथ आधुनिक ओटी व फैकल्टी हाउस का किया शुभारंभ
हवन यज्ञ के साथ आधुनिक ओटी व फैकल्टी हाउस का किया शुभारंभ

जागरण संवाददाता, रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के के स्थापना दिवस के मौके पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान कुलपति डा. ओपी कालरा ने मंगलवार को सभी फैकल्टी, कर्मचारियों व छात्रों को विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस की बधाई दी। इस दौरान आधुनिक ऑपरेशन थिएटर का अनौपचारिक और निदेशक कैंपस में बनाए गए फैकल्टी हाउस का शुभारंभ किया।

मंगलवार को पंडित बीडी शर्मा हेल्थ यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस के मौके पर अधिकारियों ने हवन यज्ञ में आहूति डाली। कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। कुलपति डा. ओपी कालरा ने हवन यज्ञ के साथ आधुनिक ऑपरेशन थिएटर और फैकल्टी हाउस का शुभारंभ किया। डॉ. ओपी कालरा ने कहा कि संस्थान में नए मॉड्यूलर ओटी में हवन करके मरीजों की जरूरतों को देखते हुए तुरंत प्रभाव से इसकी शुरूआत की जा रही है और बाद में इसका औपचारिक शुभारंभ कराया जाएगा। कहा कि नए ओटी के शुरू हो जाने से संस्थान में वेंटिलेटर की सुविधा में काफी इजाफा हो जाएगा।साथ ही निदेशक कैंपस में बने फैकल्टी हाउस का शुभारंभ करते हुए कहा कि कोविड महामारी के दौरान इस फैकल्टी हाउस को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील किया गया है और यहां पर करीब 16 बैड की व्यवस्था की गई है। कुलसचिव डा. एचके अग्रवाल ने सभी को विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय वर्ष 2008 में स्थापित हुआ था और आज इसका 12वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर निदेशक डा. रोहताश यादव, डीन डा. सरिता मग्गू, डीन एकेडमिक अफेयर डा. एसएस लोहचब, डीन छात्र कल्याण डा. गजेंद्र सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डा. एमजी वशिष्ठ, डेंटल कालेज प्राचार्य डा. संजय तिवारी, डा. वीके कत्याल, डा. ध्रुव चौधरी, डा. राजीव गुप्ता, डा. सविता सैनी, डा. वरूण अरोड़ा, प्रो. संतोष हुड्डा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी