लुआस हिसार को हरा एमडीयू रोहतक फाइनल में पहुंचा

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी, रोहतक की क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 06:39 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 06:39 PM (IST)
लुआस हिसार को हरा एमडीयू रोहतक फाइनल में पहुंचा
लुआस हिसार को हरा एमडीयू रोहतक फाइनल में पहुंचा

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी, रोहतक की क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में लाला लाजपत राय पशु विज्ञान विश्वविद्यालय की टीम को एक रोमांचक मुकाबले में हराते हुए फाइनल में जगह बना ली है। हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में चौ. चरण ¨सह कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित गोल्डन जुबली ऑल इंडिया वाइस-चांसलर कप क्रिकेट टी-20 प्रतियोगिता-2019 का फाइनल मुकाबला 14 फरवरी को खेला जाएगा।

एचएयू के खेल मैदान में हुए सेमीफाइनल के इस रोमांचक मुकाबले में एमडीयू की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। एमडीयू के खिलाड़ी धीमी गति की इस खेल मैदान की पिच पर 94 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। सलामी बल्लेबाज नरेंद्र कुमार ने आतिशी पारी खेलते हुए शानदार 35 रनों का योगदान दिया। 94 रनों का पीछा करने उतरी लाला लाजपत राय पशु विज्ञान विश्वविद्यालय की टीम की शुरूआत ठीक-ठाक रही। लेकिन धीरे-धीरे एमडीयू के गेंदबाजों एवं क्षेत्ररक्षकों ने अपना ¨शकजा कसना शुरू कर दिया। गेंदबाजी में पंकज नैन, कप्तान राज व विवेक चौहान ने दो-दो विकेट, दीपक कुमार ने रनों की गति पर लगाम कसते हुए एक विकेट लिया। राजेश शर्मा, गौरव दुरेजा व पंकज नैन ने एक-एक रन आउट किया। एमडीयू के महिपाल का बेहतरीन कैच मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। एमडीयू की सटीक गेंदबाजी एवं कड़े क्षेत्ररक्षण के चलते लाला लाजपत राय पशु विज्ञान विवि की टीम 91 रन ही बना सकी। एमडीयू ने तीन रन से शानदार जीत प्राप्त की।

टीम खिलाड़ी रामबीर राणा, राजेश शर्मा, मोहित कुमार, ऋषि, संदीप कुमार, व विवेक कुमार ने भी इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। एमडीयू गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान सुमेर अहलावत, टीम मैनेजर निरंजन कुमार, पूर्व प्रधान राजकुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष हरीश हुड्डा व कृष्ण ने भी इस मौके पर उपस्थित रहकर टीम का उत्साह बढ़ाया और जीत के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। एमडीयू का फाइनल मैच 14 फरवरी को सुबह एचएयू के खेल मैदान में होगा।

chat bot
आपका साथी