शिक्षकों के समर्थन में सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत आज, सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

पिछले तीन साल से वेतन की मांग कर रहे जाट शिक्षकों और अन्य स्टाफ के समर्थन में अब आजीवन सदस्य और अठगामा खाप भी आ गई है। इसे लेकर शुक्रवार को सर छोटूराम की समाधि स्थल पर सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत बुलाई गई है। जिसमें शिक्षक और स्टाफ सामूहिक रूप से इस्तीफा भी दे सकते हैं। महापंचायत की तैयारियों को लेकर वीरवार को खाप प्रतिनिधियों और संस्था के आजीवन सदस्यों ने मैना पर्यटन केंद्र में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:24 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:24 AM (IST)
शिक्षकों के समर्थन में सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत आज, सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी
शिक्षकों के समर्थन में सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत आज, सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

जागरण संवाददाता, रोहतक : पिछले तीन साल से वेतन की मांग कर रहे जाट शिक्षकों और अन्य स्टाफ के समर्थन में अब आजीवन सदस्य और अठगामा खाप भी आ गई है। इसे लेकर शुक्रवार को सर छोटूराम की समाधि स्थल पर सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत बुलाई गई है। जिसमें शिक्षक और स्टाफ सामूहिक रूप से इस्तीफा भी दे सकते हैं। महापंचायत की तैयारियों को लेकर वीरवार को खाप प्रतिनिधियों और संस्था के आजीवन सदस्यों ने मैना पर्यटन केंद्र में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

संस्था के आजीवन सदस्य व लोकहित संस्था के प्रधान एडवोकेट चंचल नांदल ने कहा कि सरकार जाट संस्था की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। संस्था में पिछले छह साल से चुनाव नहीं कराया जाए। जाट स्कूल के शिक्षकों और कर्मचारियों को पिछले तीन साल से वेतन नहीं मिला। वेतन की मांग को लेकर स्टाफ ढाई माह से धरने पर बैठा हुआ है, लेकिन कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं है। पीएफ घोटाले की जांच न होना भी सरकार की मंशा पर संदेह खड़ा कर रहा है। कुछ लोग संस्था में अपनी स्वार्थपूर्ति के लिए कोरोना काल में भी नियुक्तियां करके आर्थिक बोझ डाल रहे हैं। अठगामा प्रधान रणबीर नांदल ने कहा कि संस्थाओं में पिछले छह साल से एक भी विकास कार्य नहीं हुआ है। नांदल खाप के महासचिव डा. संजीत नांदल ने कहा कि इस तरह शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। जाट स्कूल टीचर्स एसोसिएशन के प्रधान दीपक मलिक ने कहा कि महापंचायत में सभी समस्याएं रखी जाएंगी। जरूरत पड़ी तो शिक्षक और कर्मचारी एकजुट होकर अपना इस्तीफा देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर जाट सभा रोहतक के सचिव सुभाष कादियान, जाट संस्था सेवानिवृत्त कर्मचारी यूनियन के प्रधान अमीर सिंह गिल और दीपक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी