जीएसटी की वेबसाइट नहीं कर रही काम

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) की वेबसाइट सही तरीके से काम नहीं कर रही है। सोमवार को एक वकील ने जीएसटी की हेल्प लाइन नंबर पर शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 09:46 AM (IST)
जीएसटी की वेबसाइट नहीं कर रही काम
जीएसटी की वेबसाइट नहीं कर रही काम

जागरण संवाददाता, रोहतक : वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) की वेबसाइट सही तरीके से काम नहीं कर रही है। सोमवार को एक वकील ने जीएसटी की हेल्प लाइन नंबर पर शिकायत की। यह भी नाराजगी जताई कि प्रति माह के पहले सप्ताह से 20 तारीख के बीच वेबसाइट बेहद धीमी रफ्तार से कार्य करती है। इसलिए संबंधित मामले में मांग की है कि समस्या का स्थाई समाधान निकाला जाएगा।

जीएसटी एवं आयकर अधिवक्ता अशोक जांगड़ा ने बताया कि जीएसटी की वेबसाइट सोमवार की सुबह से बंद रही। जबकि अक्टूबर की जीएसटी आर-3बी को भरने का काम चल रहा है। अब 12 से 16 नवंबर तक जीएसटी साइट काम नहीं कर रही है। 12 नवंबर को साइट पर डाटा सेव नहीं हो रहा है। हेल्प लाइन नंबर 1800-103-4786 पर काल करने पर सेवा अधिकारी से भी इस प्रकरण में वार्ता की गई। जबकि बार-बार प्रयास करने पर भी जीएसटी साइट पर डाटा सेव नहीं हुआ। अक्तुबर की जीएसटी आर-3बी की अंतिम तिथि 24 नवंबर है। अब जिस के सिर्फ आठ दिन बाकी है। अन्य अधिवक्ताओं रमेश शर्मा, दिनेश गोस्वामी, रामवतार आदि ने भी कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने यह भी बताया कि निल रिटर्न पर 20 रुपये प्रतिदिन लेट फीस और अन्य रिटर्न पर 50 रुपये प्रतिदिन लेट फीस लगती है। सरकार से मांग करते है कि जीएसटी आर 3बी की तिथि 15 दिन कम से कम बढ़ाई जाए या फिर पेनल्टी माफ की जाए।

chat bot
आपका साथी