दो साल से विकास नगर में दूषित पानी की आपूर्ति, स्थाई समाधान नहीं, बीमारियां बढ़ीं

वार्ड-13 स्थित विकास नगर पिछले दो साल से दूषित पानी की समस्या से जूझ रहा है। हालात यह हैं कि शिकायत के बाद टीम पहुंचती है लेकिन स्थाई समाधान नहीं होता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 02:05 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 02:05 AM (IST)
दो साल से विकास नगर में दूषित पानी की आपूर्ति, स्थाई समाधान नहीं, बीमारियां बढ़ीं
दो साल से विकास नगर में दूषित पानी की आपूर्ति, स्थाई समाधान नहीं, बीमारियां बढ़ीं

जागरण संवाददाता, रोहतक : वार्ड-13 स्थित विकास नगर पिछले दो साल से दूषित पानी की समस्या से जूझ रहा है। हालात यह हैं कि शिकायत के बाद टीम पहुंचती है, लेकिन स्थाई समाधान नहीं होता है। पिछले 15 दिनों से भी शहीद खोखर वाली गली में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। फिर भी सुनवाई नहीं होने से स्थानीय लोगों की नाराजगी सामने आई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लिखित में शिकायत देने के बावजूद भी अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं। बीमारियां भी बढ़ रही हैं।

एमडीयू के कोच विजय, स्थानीय निवासी प्रदीप कुमार, रणधीर सिंह दांगी, कमल, सुरेंद्र, शेर सिंह, बॉबी, बिजेंद्र, बबलू, यशपाल आदि ने बताया कि दूषित पानी की आपूर्ति से सभी लोग परेशान हैं। स्थानीय निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि यहां पिछले दो साल से यही हाल है। लोगों को टाइफाइड, पेट दर्द व पेट से संबंधित दूसरी बीमारियां होने लगी हैं। इन्होंने रोष जताया कि 15 दिन पहले जनस्वास्थ्य विभाग और नगर निगम कार्यालय में लिखित में शिकायत दी थी। फिर भी कोई पूछने नहीं आया। पुरानी सीवरेज व पानी की लाइन एक स्थान पर

स्थानीय लोगों ने कहा कि हुडा सिटी पार्क में पुरानी जिला जेल थी। जिला जेल के लिए सीवरेज-पानी की लाइन थी, कुछ लाइन बेहद पुरानी है। कुछ स्थानों पर सीवरेज व पानी की लाइन निकट हैं। सीवरेज की लाइन बेहद छोटी है और पुरानी भी है। यहां घर अधिक बन गए। सीवरेज ओवरफ्लो होने के साथ ही जर्जर पानी की लाइन में दूषित पानी का मिश्रण होता है। लोगों ने समाधान बताया कि पुरानी सीवरेज की लाइन बदली जाए और इसका साइज भी बड़ा किया जाए। समस्या का स्थाई समाधान हो। वर्जन

विकास नगर के लिए जाने वाली एक लाइन खोदी गई थी। करीब छह माह पहले दिक्कत शुरू हुई थी। हमने संबंधित लाइन को चेक करने और स्थाई समाधान के आदेश दिए हैं।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

विकास नगर की शिकायत हमारे संज्ञान में नहीं है। फिर भी हम चेक कराएंगे कि कहां और क्यों दूषित पानी की आपूर्ति होती है। हम शुक्रवार को टीम भेजकर जांच कराएंगे और स्थाई समाधान करेंगे।

वीके जैन, एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग

--

मेरे संज्ञान में सिर्फ शहीद खोखर वाली गली से शिकायत आई थी। यदि पूरे विकास नगर में समस्या है तो अधिकारियों से बात करेंगे। विभागीय अधिकारियों व ठेकेदार से बात हो गई है। शुक्रवार को टीम लगवाकर समाधान कराएंगे।

कंचन खुराना, पार्षद, वार्ड-13

chat bot
आपका साथी