शुगर मिल कार्य में अवरोधक से किसानों की बढ़ती हैं मुश्किलें

दी हरियाणा सहकारी चीनी मिल भाली आनंदपुर रोहतक के कार्य में अवरोधक होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 07:01 AM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 07:01 AM (IST)
शुगर मिल कार्य में अवरोधक से किसानों की बढ़ती हैं मुश्किलें
शुगर मिल कार्य में अवरोधक से किसानों की बढ़ती हैं मुश्किलें

जागरण संवाददाता, रोहतक : दी हरियाणा सहकारी चीनी मिल भाली आनंदपुर रोहतक के कार्य में अवरोधक होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। शुगर मिल में शनिवार को पेराई के लिए गन्ना लेकर आए किसानों ने यह समस्या बताई। किसानों ने बताया कि गन्ना लेकर आने वाले रास्ते खराब हो चले हैं। जिसके चलते किसानों को यहां तक पहुंचने में भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। वहीं मिल को भी पूरे सीजन में सुचारू रूप से चलाया जाना चाहिए, ताकि किसानों को समस्याएं पेश न आएं। उन्होंने शुगर मिल में किसानों के लिए सुविधाएं बढ़ाने व गन्ने का भाव बढ़ाने की मांग भी उठाई है। हालांकि किसानों की मांगों को देखते हुए अधिकारियों ने मिल का कार्य निर्बाध गति से चलाने के निर्देश दिए हैं। ताकि किसी को भी कोई दिक्कत पेश न आए। शुगर मिल के आसपास का लगभग एक हजार मीटर का रास्ता खराब है। जो किसानों के लिए परेशानियों का सबब बन रहा है।

- अनिल, किसान, कलानौर । मिल के कार्य में कई बार अवरोधक हो जाता है। जिससे किसानों को दिक्कतें होती है। किसानों के लिए यहां पर सुविधाएं बढ़ाई जाए।

- अनूप, किसान गुढाण । किसानों का समय पर गन्ना लिया जाना चाहिए और समय पर उसकी राशि का भुगतान होने पर किसानों के तमाम कार्य समय पर हो सकेंगे।

- मनदीप, किसान भाली गांव । - शुगर मिल में किसानों के लिए सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत है। कई बार किसानों को पूरा दिन मिल में लगाना पड़ जाता है।

- राम तीर्थ, किसान, गद्दी खेड़ी

chat bot
आपका साथी