विरोध के चलते अब प्रेम नगर में सड़क निर्माण के साथ बिछेगी सीवरेज लाइन

फोटो संख्या 07 फाइल फोटो - सड़क निर्माण से पहले लोगों ने सीवरेज लाइन की मांग उठाई थी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 12:32 AM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 06:37 AM (IST)
विरोध के चलते अब प्रेम नगर में सड़क निर्माण के साथ बिछेगी सीवरेज लाइन
विरोध के चलते अब प्रेम नगर में सड़क निर्माण के साथ बिछेगी सीवरेज लाइन

फोटो संख्या : 07 फाइल फोटो

- सड़क निर्माण से पहले लोगों ने सीवरेज लाइन की मांग उठाई थी

- सहकारिता मंत्री से स्थानीय लोगों ने शिकायत की, मिला आश्वासन

जागरण संवाददाता, रोहतक

प्रेम नगर में सड़क निर्माण का विरोध थम नहीं रहा है। सोमवार को भी सड़क निर्माण को लेकर विरोध हुआ। लोगों ने मांग की है कि जेल रोड पर सड़क का निर्माण हो रहा है। सड़क निर्माण से ज्यादा प्रेम नगर वालों को सीवरेज लाइन की जरूरत है। लोगों ने मांग की है कि कम से कम 24 इंच की सीवरेज लाइन यहां बिछनी चाहिए। बताया जा रहा है कि हैफेड रोड पर सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने मंत्री ग्रोवर से मांग की है कि सीमेंट की सही सड़क को उखाड़ा जा रहा है। जबकि यहां सीवरेज लाइन बिछाने के नाम पर नगर निगम के अधिकारी पिछले तीन माह से गुमराह कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि मंत्री ग्रोवर ने आश्वासन दिया है कि सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य कराया जाएगा।

यहां बता दें कि नगर निगम प्रशासन जेल रोड पर पुरानी सड़क को उखाड़कर नई सड़क का निर्माण करा रहा है। सड़क निर्माण का विरोध पिछले एक माह से चल रहा है। वजह है कि सीवरेज लाइन बिछाए बगैर ही नगर निगम प्रशासन ने बरसाती पानी की लाइन बिछाने की शुरुआत कर दी। इस कारण लोगों का गुस्सा भड़क गया। विरोध के बावजूद नगर निगम प्रशासन ने सड़क का निर्माण कार्य नहीं रोका। स्थानीय निवासी राजबीर, जगत राठी, दीपक आदि ने बताया है कि हमें आश्वासन मिला है कि सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य होगा। जहां तक सड़क का निर्माण हो चुका है, उससे आगे अब सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य होगा।

पिछले साल उठा था मामला

प्रेम नगर में सीवरेज लाइन बिछाने का मामला पिछले साल उठाया गया। नगर निगम प्रशासन ने जेल रोड पर सड़क का निर्माण पिछले साल शुरू हुआ था। हालांकि इस बार विरोध शुरू हुआ तो सड़क का निर्माण बंद करा दिया। स्थानीय निवासी वीरेंद्र राठी ने मामला उठाया था। भारी विरोध के चलते सड़क का निर्माण कार्य बंद हो गया। अधिकारियों ने मंत्री ग्रोवर को भी किया गुमराह, केस दर्ज कराने की धमकी

मंत्री ग्रोवर के पास स्थानीय लोगों ने पांच-छह बार चक्कर काटे। स्थानीय निवासी वीरेंद्र सिंह राठी का कहना है कि सीवरेज लाइन बिछाए बगैर सड़क का निर्माण कराना सबसे बड़ी खामी है। मंत्री ग्रोवर को भी निगम के अधिकारियों ने गुमराह कर दिया। नगर निगम के अधिकारी लगातार गुमराह करते रहे। यही कारण रहा कि नगर निगम के अधिकारियों को कोई गलत कार्य से रोक नहीं सका। अधिकारियों ने काम में खलल डालने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराने की धमकी दी।

chat bot
आपका साथी