बरोदा फतह में दीपेंद्र बनेंगे सेनापति, भेदभाव भूल कांग्रेस दिखाएगी एकजुटता

बरोदा उपचुनाव में जहां भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है वहीं कांग्रेस ने भी रणनीति के साथ फतह पाने को कदम आगे बढ़ा दिए है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 09:48 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 09:48 AM (IST)
बरोदा फतह में दीपेंद्र बनेंगे सेनापति, भेदभाव भूल कांग्रेस दिखाएगी एकजुटता
बरोदा फतह में दीपेंद्र बनेंगे सेनापति, भेदभाव भूल कांग्रेस दिखाएगी एकजुटता

ओपी वशिष्ठ, रोहतक

बरोदा उपचुनाव में जहां भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है, वहीं कांग्रेस ने भी रणनीति के साथ फतह पाने को कदम आगे बढ़ा दिए है। रोहतक में प्रदेश कांग्रेस समिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी, प्रदेशाध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष व तमाम बड़े नेताओं ने मंथन किया। बरोदा की जंग में राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा को सेनापति के तौर पर उतारने का निर्णय भी एक तरह से लिया गया है। प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने इसकी सिफारिश भी प्रदेश प्रभारी के समक्ष की। चुनाव प्रचार में किसी प्रकार की कमी न रह सके, इसलिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा को विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव में लोगों को वोट की अपील करने के लिए जाएंगे।

बोहर गांव स्थित एक निजी मैरिज पैलेस में प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें 26 विधायकों के अलावा पूर्व मंत्रियों व विधायकों ने हिस्सा लिया। बरोदा उपचुनाव जीतने के लिए सभी ने अपने-अपने सुझाव रखें। प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सभी नेता एक-दूसरे के साथ भेदभाव व गुटबाजी से ऊपर उठकर बरोदा में ईमानदारी से सक्रियता दिखाएं। ऐसी कोई भी बयानबाजी देने से बचे, जिसको भाजपा मुद्दा बनाए या चुनाव पर गलत असर पड़े। सबसे बड़ी बात यह है कि उम्मीदवार एक गरीब साधारण किसान परिवार से संबंध रखता है, इसका लोगों के बीच अच्छा संदेश भी गया है।

दीपेंद्र करेंगे तूफानी प्रचार, भूपेंद्र भी हर गांव में जाएंगे

चूंकि मुकाबला कड़ा है। पूरे देश की निगाह बरोदा उपचुनाव पर टिक गई है। प्रदेश में गठबंधन की सरकार है। ऐसे में इस चुनाव के नतीजे आगे की राजनीतिक दिशा और दशा तय करेंगे। विधायकों व वरिष्ठ नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में जाने का आग्रह किया। वहीं, दीपेंद्र सिंह हुड्डा सभी गांव में तूफानी दौरा करेंगे। रोजाना आठ से दस गांवों में जाएंगे। साथ ही भाजपा को हुड्डा सरकार में किए गए विकास कार्यों पर घेरने का काम भी करेंगे।

न अंदर कड़वाहट न बाहर दिखावट

प्रदेश के सभी नेताओं को न तो आपस में किसी प्रकार की कड़वाहट रखनी है और न ही बाहर ऐसा दिखावट करनी है, जिससे भाजपा गुटबाजी व आपसी भेदभाव का रंग दे सके। मीडिया व सोशल मीडिया पर भी सोच-समझकर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। कांग्रेस एकजुटता के साथ मैदान में उतर रही है, इसलिए भाजपा कहीं नहीं टिक रही है। इसे आगे भी कायम रखना है। प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने यहीं संदेश सभी नेताओं को दिया है।

ये विधायक नहीं पहुंचे

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कुलदीप बिश्नोई के अलावा पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव के विधायक पुत्र चिरंजीव राव, शमशेर सिंह गोगी और नीरज शर्मा नहीं पहुंचे। विधायक नीरज शर्मा ने तो रामचरित पाठ शुरू कर रखा है, इसलिए वे बैठक में नहीं पहुंच सके। लेकिन कुलदीप बिश्नोई, चिरंजीव राव और शमशेर गोगी के नहीं पहुंचने के कारणों का पता नहीं लग पाया।

chat bot
आपका साथी