आग में झुलसी विवाहिता की मौत, ससुरालियों पर हत्या का आरोप, शव लेने से इन्कार

जागरण संवाददाता रोहतक शहर के माता दरवाजा मुहल्ले में संदिग्ध परिस्थितियों में आग में झुल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 07:37 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 07:37 PM (IST)
आग में झुलसी विवाहिता की मौत, ससुरालियों पर हत्या का आरोप, शव लेने से इन्कार
आग में झुलसी विवाहिता की मौत, ससुरालियों पर हत्या का आरोप, शव लेने से इन्कार

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के माता दरवाजा मुहल्ले में संदिग्ध परिस्थितियों में आग में झुलसी विवाहिता की पीजीआइ में मौत हो गई। मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए गोकर्ण पुलिस चौकी में हंगामा किया। आरोप था कि जब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक शव को नहीं लेंगे। पुलिस ने गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, तब मामला शांत हुआ।

फतेहाबाद जिले टोहाना निवासी श्यामलाल की बेटी तमन्ना की शादी करीब आठ साल पहले माता दरवाजा निवासी बीरेंद्र के साथ हुई थी। 25 अगस्त को तमन्ना संदिग्ध परिस्थितियों में आग में झुलस गई थी। जिसका उपचार पीजीआइ में चल रहा था। उपचार के बाद विवाहिता की हालत में सुधार नहीं हुआ और शुक्रवार को दम तोड़ दिया। विवाहिता की मौत के बाद मायके पक्ष ने शव लेने से मना कर दिया। सभी लोग इकट्ठा होकर गोकर्ण पुलिस चौकी पर पहुंचे और हंगामा किया। मायके पक्ष का आरोप था कि ससुरालियों ने साजिश के तहत विवाहिता को जलाया था। विवाहिता के जलने की जानकारी भी पड़ोसियों ने अगले दिन मायके पक्ष को दी थी। जिस समय मायके पक्ष के लोग पीजीआइ पहुंचे, वहां पर भी उनके साथ ससुरालियों ने गलत बर्ताव किया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने आश्वासन दिया कि आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिसके बाद ही शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआइ में रखवाया गया। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर मायके पक्ष को सौंपा जाएगा। डरा-धमकाकर दिलवाया था बयान

मृतका के भाई गौरव और पड़ोसी महिला बलबीर कौर का कहना है कि जिस समय वह पीजीआइ में पहुंचे थे, तब पता चला कि तमन्ना का बयान भी दिलवा दिया है। तमन्ना को धमकी दी थी कि यदि उसने उनके खिलाफ बयान दिया तो दोनों बच्चों को मार दिया जाएगा। जिसके बाद तमन्ना ने उनके पक्ष में बयान दे दिया था। तमन्ना ने अगले दिन अपने मायके वालों को भी इसकी जानकारी दी थी।

chat bot
आपका साथी