जीएसटी पर व्यापारियों में असमंजस, मंगलवार को डीसी से मिलने का निर्णय

जागरण संवाददाता, रोहतक : गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को लेकर व्यापारियों में असमंजस की स्थित साफ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 01:00 AM (IST)
जीएसटी पर व्यापारियों में असमंजस, मंगलवार को डीसी से मिलने का निर्णय
जीएसटी पर व्यापारियों में असमंजस, मंगलवार को डीसी से मिलने का निर्णय

जागरण संवाददाता, रोहतक : गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को लेकर व्यापारियों में असमंजस की स्थित साफ दिखाई दे रही है। एक जुलाई से सरकार जीएसटी लागू कर रही है जबकि व्यापारियों को अभी तक भी पता नहीं है कि किस वस्तु पर कितना जीएसटी लगाया जाना है। ऐसे में जीएसटी को लेकर व्यापारी भ्रम में नजर आ रहे हैं। जीएसटी को लेकर शनिवार सांय पुरानी अनाज मंडी के दुकानदारों ने बैठक की है। करीब दो घंटे चली बैठक में निर्णय लिया गया है कि जीएसटी के मामले को लेकर मंगलवार को जिला उपायुक्त से मिलकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की जाएगी।

पुरानी अनाज मंडी में सांय चार बजे व्यापारियों की बैठक हुई। बैठक में जीएसटी को मुद्दा ही छाया रहा। बैठक की अध्यक्षता पुरानी अनाज मंडी के प्रधान लाला परसराम गोयल ने की। बैठक में व्यापारियों ने कहा कि सरकार एक जुलाई से जीएसटी लगाने की पूरी तैयारी कर चुकी है जबकि व्यापारियों को अभी तक इसकी पूरी जानकारी तक नहीं है। ऐसे में जीएसटी आने वाले समय पर व्यापारी व आम जनता के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। व्यापारियों ने यह भी कहा कि अभी तक अधिकारी भी जीएसटी को लेकर व्यापारियों की जिज्ञासा को शांत नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक व्यापारियों को यह पता नहीं चलेगा कि किस उत्पाद पर कितना टैक्स लगाया जाना है तब तक वह ग्राहक को सामान कैसे बेचें। ऐसे में सरकार को पहले जीएसकी के प्रति व्यापारियों को बारीकी से जानकारी देनी चाहिए ताकि प्रत्येक व्यापारी इसे समझ सके और इसे अच्छी तरह लागू करने में योगदान दे सके। व्यापारियों की यह बैठक सांय करीब छह बजे तक चली और अंत में सभी ने इसको लेकर मंगलवार को जिला उपायुक्त से मिलकर व्यापारियों की समस्याओं का समाधान कराए जाने का निर्णय लिया।

बैठक में उप प्रधान रमेश गुप्ता, महासचिव राजेंद्र बंसल, पूर्व प्रधान महेंद्र गर्ग, लाला मातूराम गर्ग कोसली वाले, सचिव सुरेश बंसल, मुकेश गोयल, संदीप कोसली वाले, विनोद, ललित कुमार गोयल आदि तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी