पूर्व छात्रों ने साझा की यादें

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग में एलुमिनी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 06:15 PM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 06:15 PM (IST)
पूर्व छात्रों ने साझा की यादें
पूर्व छात्रों ने साझा की यादें

जागरण संवाददाता, रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग में एलुमिनी मीट का आयोजन किया गया। इस एलुमिनी मीट में रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विषय के प्रचार-प्रसार तथा इसके विस्तारण के बारे में गहन मंथन हुआ।

विभागाध्यक्ष प्रो. एसपी वत्स ने सभी पूर्व विद्यार्थियों का स्वागत किया। प्रो. वत्स ने कहा कि विभाग के एलुमिनी विभाग के एंबेसडर होते हैं। विभाग का समाज में मान-सम्मान विभाग के विद्यार्थियों की उपलब्धियों की वजह से होता है। कार्यक्रम का संचालन पूर्व विद्यार्थी डॉ. सत्यव्रत सोलंकी, प्राध्यापक पं नेकी राम शर्मा राजकीय महाविद्यालय, रोहतक ने किया। कार्यक्रम में पूर्व विद्यार्थियों ने विभाग के समय की अपनी यादों तथा कार्यक्षेत्र में अपने अनुभवों को साझा किया। रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग के विकास में योगदान संबंधित जरूरी सुझाव भी पूर्व विद्यार्थियों ने दिए।

कार्यक्रम में एलुमिनी एसोसिएशन ऑफ डिफेंस एंड स्ट्रेटेजिक स्टडीज का गठन भी किया गया। जिसमें डॉ. योगेंद्र रांगी को प्रधान, डॉ. विनोद मलिक को उप-प्रधान, डॉ. योगेश बाजवान को कोषाध्यक्ष तथा डा. रूचिका ¨सगला को सचिव चुना गया। इस संघ का मुख्य संरक्षक प्रो. एसपी वत्स तथा संरक्षक प्रो. आरएस सिवाच तथा डॉ. दलीप ¨सह बाजिया को चुना गया। इस अवसर पर विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. दलीप ¨सह बाजिया तथा हरियाणा के विभिन्न महाविद्यालयों में कार्यरत एलुमिनी-प्राध्यापक, अन्य पूर्व विद्यार्थी, शोधार्थी, आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी