40 फीट चौड़े व 50 फीट लम्बे चित्र में उकेरेंगे भगत सिंह का जीवन

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कला विभाग द्वारा मंगलवार को दो दिवसीय चित

By Edited By: Publish:Wed, 28 Sep 2016 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 01:01 AM (IST)
40 फीट चौड़े व 50 फीट लम्बे चित्र में उकेरेंगे भगत सिंह का जीवन

जागरण संवाददाता, रोहतक :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कला विभाग द्वारा मंगलवार को दो दिवसीय चित्र कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। भगत ¨सह के विचारों पर आधारित इस चित्र कार्यशाला का शुभारंभ विभागाध्यक्ष प्रो. भूप ¨सह गुलिया ने किया।

प्रो. भूप ¨सह गुलिया ने बताया कि कार्यशाला में विश्वविद्यालय के लगभग 100 विद्यार्थी अपनी कला के माध्यम से 40 फीट चौड़ा व 50 फीट लम्बा एक चित्र तैयार करेंगे, जिसमें शहीद भगत ¨सह के जीवन तथा विचारों को विभिन्न रंगो के माध्यमों से उकेरा जाएगा। इसके साथ-साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को भी इस चित्र में अंकित किया जाएगा। साथ ही हाल में जम्मू-कश्मीर के उड़ी में शहीद सैनिकों को भी चित्र के माध्यम से याद किया जाएगा।

प्रो. गुलिया ने बताया कि कार्यशाला में विद्यार्थीगण चित्र के माध्यम से आज के दौर की साम्राज्यवादी बुराइयों का विरोध करेंगे तथा सामाजिक अच्छाइयों का समर्थन भी करेंगे। इस विषय से संबंधित यह रोहतक क्षेत्र का सबसे बड़ा कलात्मक चित्र होगा।

इस अवसर पर प्रो. मिनाक्षी हुड्डा, सहायक प्रो. अंजलि दुहन, सहायक प्रो. संजय कुमार अग्रवाल, सुरेश देशवाल, विभाग के सभी शोधार्थी व शहर के अन्य कलाविद् मौजूद रहे।

भजन प्रभात कार्यक्रम दो को

रोहतक: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में भजन प्रभात कार्यक्रम का आयोजन करेगा। निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी ने बताया कि भजन प्रभात कार्यक्रम दो अक्टूबर को जय जवान-जय किसान चौक पर प्रात: 6.30 बजे से प्रारंभ होगा।

एमए-फाइन आ‌र्ट्स के दसवें सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम जारी

रोहतक: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने एमए-फाइन आ‌र्ट्स छह वर्षीय समेकित पाठ्यक्रम के दसवें सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

गांधी व शास्त्री जयंती पर लगेगा एनएसएस शिविर

रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) यूनिट एक व दो (बॉयज एंड ग‌र्ल्ज) का एक दिवसीय शिविर दो अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी एकता नरवाल ने बताया कि महात्मा गांधी के जन्मदिवस तथा लाल बहादुर शास्त्री जयंती के उपलक्ष्य में इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर जय जवान-जय किसान चौक पर प्रात: छह बजे से प्रारंभ होगा।

chat bot
आपका साथी