अहंकार में न रहे सरकार, लोगों की आवाज सुनें : दीपेंद्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेसी सांसद दीपेन्द्र ¨सह हुड्डा ने कहा कि ल

By Edited By: Publish:Thu, 25 Aug 2016 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 25 Aug 2016 06:31 PM (IST)
अहंकार में न रहे सरकार, लोगों की आवाज सुनें : दीपेंद्र

जागरण संवाददाता, रोहतक :

रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेसी सांसद दीपेन्द्र ¨सह हुड्डा ने कहा कि लोकतंत्र में आम लोग ही सरकार को चुनते हैं। जनता को उम्मीद रहती है है कि उनकी अपेक्षाओं में काम सरकार करें, लेकिन भाजपा सरकार सत्ता के घमंड में आमजन की शक्ति को भूल गई है। जनता आगामी चुनाव में इसका सूत समेत हिसाब भाजपा सरकार से लेंगी। सांसद दीपेंद्र ¨सह हुड्डा बृहस्पतिवार को गांव पहरावर में अखिल भारतीय गोशाला के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान आसपास के गांवों से पहुंचे लोगों ने जनसमस्याओं के बारे में सांसद को अवगत कराया।

सांसद हुड्डा ने कहा कि जहां केंद्र सरकार का आधा कार्यकाल पूरा हो चुका है वहीं प्रदेश सरकार का आधा कार्यकाल पूरा होने ही वाला है लेकिन कहीं पर भी जमीनी स्तर पर जनता की उम्मीदें पूरी होती दिखाई नहीं दे रहीं। एक तरफ हरियाणा सरकार बिजली के दाम बढ़ाती है और दूसरे राज्यों में जाकर हरियाणा में सरप्लस बिजली होने की बात करती है, लेकिन जब यही बिजली हरियाणा के लोगों को देने की बारी आती है तो वह भूल जाती है। दीपेन्द्र ने यह भी जोड़ा कि प्रदेश सरकार को तो भूलने की बिमारी लग चुकी है। यही कारण है कि वो हरियाणा की जनता और जन-सुविधाओं को लेकर पूरी तरह संवेदनहीन दिख रही है। केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह भी आम जनता से किए अपने ही चुनावी वादों को भुलाकर घूमने-फिरने और जश्न मनाने में ही व्यस्त है।

इससे पहले अखिल भारतीय गोशाला के वार्षिक समारोह की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने युवाओं से अपनी सांस्कृतिक जड़ से जुड़े रहने का आह्वान किया और कहा कि वे अपनी जड़ों को किसी भी हालत में ना भूलें। सांस्कृतिक मूल्यों के साथ जो विकास होता है वो ज्यादा मजबूत और स्थायी होता है। उन्होंने गोशाला कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है, जिस प्रकार की आत्मिक और मानसिक शांति गो-सेवा में मिलती है वह शायद दूसरे किसी काम में नहीं मिलती। गोशाला के प्रधान नरेश शर्मा ने सांसद का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर गोशाला के पदाधिकारी व आसपास के गांव के लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी