डायरेक्टर की दौड़ में पीजीआइ के 16 दिग्गज

मुकेश चंद्र श्रीवास्तव, रोहतक पीजीआइएमएस में डायरेक्टर पद की रेस में यहां के 16 दिग्गज शामिल हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 16 Apr 2015 12:54 AM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2015 12:54 AM (IST)
डायरेक्टर की दौड़ में  पीजीआइ के 16 दिग्गज

मुकेश चंद्र श्रीवास्तव, रोहतक

पीजीआइएमएस में डायरेक्टर पद की रेस में यहां के 16 दिग्गज शामिल हैं। इनको मिलाकर प्रदेश से करीब ढाई दर्जन डॉक्टरों ने स्वास्थ्य, शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के निदेशक (डीएमइआर) के पास आवेदन भेजे हैं। बायोडाटा भेजने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल थी। इसको लेकर बुधवार की देर शाम तक आवेदन आते रहे। इस संबंध में 1 अप्रैल को ही एक विज्ञापन भी निकाला गया था। आज फाइनल सूची तैयार हो जाएगी।

पीजीआइ में फिलहाल कार्यकारी निदेशक तैनात हैं। मालूम हो दिसंबर 2014 में कुलपति डॉ. एसएस सांगवान इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद तत्कालीन निदेशक डॉ. चांद ¨सह ढुल पर भी इस्तीफे का दबाव आने लगा। इस स्थिति में डॉ. ढुल ने भी दिसंबर में ही इस्तीफा दे दिया। हालांकि इस बीच कोई नए डायरेक्टर नहीं मिलने तक वे ही पद पर बने रहे। इसके बाद सरकार ने हरियाणा मेडिकल टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं रेडियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. रोहताश यादव को 14 जनवरी 2015 को कार्यकारी निदेशक बना दिया। डॉ. यादव के लिए यह राह काफी मुश्किलों भरी रही। पूर्व मुख्यमंत्री हुकम ¨सह निधन मामले में उनके खिलाफ जांच हुई, हालांकि इसे अभी तक ओपन नहीं किया गया है। जुझारूपन एवं राजनीतिक पकड़ के मामले में अभी तक डॉ. रोहताश ही आगे चल रहे हैं।

जांच रिपोर्ट पर निर्भर डॉ. यादव की किस्मत

सूत्रों ने मानें तो पीजीआइ से पहुंचे करीब 16 आवेदन में सबसे मजबूत दावेदार डॉ. रोहताश यादव ही माने जा रहे हैं। अब उनकी किस्मत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पास पड़ी जांच रिपोर्ट के खुलासे पर निर्भर है। अगर वे इसमें बच निकलते हैं तो उनका ही निदेशक बनना लगभग तय माना जा रहा है। यानी जांच रिपोर्ट उनके खिलाफ गई तो कोई और ही निदेशक की कुर्सी को झटक लेगा।

डॉ. एमसी गुप्ता की भी मजबूत दावेदारी

सूत्रों की मानें तो पीजीआइएमएस के निदेशक पद के लिए डॉ. एमसी गुप्ता भी प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं। इसके अलावा मेडिसिन के डॉ. वीके कत्याल भी इस रेस में आगे रहे हैं। वहीं, क्षेत्रीय नेत्र संस्थान के डॉ. एके खुराना का नाम भी निदेशक पद की रेस में जुड़ गया है।

ये हैं निदेशक पद के दावेदार

नाम विभाग

डॉ. केएन रतन पीडिएट्रिक्स

डॉ. एसपी गुलाटी इएनटी

डॉ. गीता गठवाला पीडिएट्रिक्स

डॉ. एमसी गुप्ता फार्माकोलॉजी

डॉ. रोहताश यादव (कार्यकारी निदेशक)

डॉ. एसएस लोहचब कार्डिएक सर्जरी

डॉ. एसपी लालर कार्डियोलॉजी

डॉ. ध्रुव चौधरी पल्मोनरी

डॉ. आरएस ¨सह प्लास्टिक सर्जरी

डॉ. राजीव सेन पैथोलॉजी

डॉ. एक खुराना क्षेत्रीय नेत्र संस्थान

डॉ. पीएस गहलोत मेडिसिन

डॉ. नित्यानंद नेफ्रोलॉजी

डॉ. जेएस मलिक पीएसएम

डॉ. वीके कत्याल मेडिसिन

डॉ. एसके अग्रवाल मेडिसिन

-----

पीजीआइएमएस, रोहतक में निदेशक पद के लिए हमारे पास बुधवार की शाम तक ढाई दर्जन से अधिक आवेदन आ गए थे। इसमें एक दर्जन से अधिक पीजीआइ के ही डॉक्टर शामिल हैं, वैसे बृहस्पतिवार को सूची फाइनल कर दी जाएगी।

-प्रदीप कासनी, महानिदेशक, स्वास्थ्य शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग, हरियाणा।

chat bot
आपका साथी