छुट्टी पर गई सयुक्त आयुक्त, अब सोमवार को होंगे बयान दर्ज

जागरण संवाददाता, रोहतक : पार्षदों के लिए खरीदे गए फर्नीचर गोलमाल के मामले में व्यापारियों व निगम सदन

By Edited By: Publish:Sat, 28 Mar 2015 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2015 01:01 AM (IST)
छुट्टी पर गई सयुक्त आयुक्त, अब सोमवार को होंगे बयान दर्ज

जागरण संवाददाता, रोहतक : पार्षदों के लिए खरीदे गए फर्नीचर गोलमाल के मामले में व्यापारियों व निगम सदन के पदाधिकारियों के बयान दर्ज नहीं हो सके। जांच अधिकारी संयुक्त आयुक्त अन्नू श्योकंद के छुट्टी पर चले जाने की वजह से कोई भी व्यक्ति मामले में बयान दर्ज नहीं करा सका। अब इस मामले में सोमवार को बयान दर्ज किए जाएंगे।

दरअसल, गत वर्ष पार्षदों के कार्यालय के लिए एक-एक लाख रुपये का फर्नीचर खरीदा गया था। यह फर्नीचर बाजार भाव से भी ज्यादा दामों पर खरीद किया गया था जिससे निगम को लाखों रुपये का नुकसान हुआ। फर्नीचर मामले की जांच कराने के लिए भाजपा पार्षदों ने शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर निगम की संयुक्त आयुक्त अन्नू श्योकंद मामले की जांच कर रही हैं। अब तक जांच प्रक्रिया ढीली ही चल रही थी कि 25 मार्च को शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक ने पत्र लिखकर इस मामले की जांच पूरी करके रिपोर्ट 30 मार्च तक भेजने के निर्देश दिए थे। इसी के चलते संयुक्त आयुक्त ने मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर समेत तीनों व्यापारियों को भी नोटिस देकर 27 मार्च को बयान देने के निर्देश दिए थे। नोटिस में यह भी कहा गया था कि अगर निर्धारित समय पर बयान दर्ज नहीं कराए तो जांच अधिकारी की ओर से एकतरफा कार्रवाई कर दी जाएगी।

पीए ने किया फोन, छुट्टी पर हैं संयुक्त आयुक्त

संयुक्त आयुक्त के पीए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर और तीनों व्यापारियों को शुक्रवार सुबह-सुबह फोन पर सूचना दी कि मैडम छुट्टी पर हैं। इसीलिए आज बयान दर्ज नहीं किए जाएंगे। मैडम सोमवार को कार्यालय में आएंगी और तभी बयान दर्ज किए जाएंगे।

लटकाई जा रही जांच प्रक्रिया : खुराना

फर्नीचर मामले के शिकायतकर्ता एवं भाजपा पार्षद अशोक खुराना का कहना है कि निगम के अधिकारी जान-बूझकर जांच प्रक्रिया को लटका रहे हैं। जांच अधिकारी भी इस जांच को पूरी नहीं करना चाह रही हैं। उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द जांच पूरी की जाए और जो भी दोषी है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी