महम थाने में पिता-पुत्रों को पीटा

जागरण संवाददाता, रोहतक : संपत्ति बंटवारे में हुए विवाद की शिकायत पुलिस को देना एक परिवार पर भारी पड़

By Edited By: Publish:Sat, 24 Jan 2015 01:20 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jan 2015 01:20 AM (IST)
महम थाने में पिता-पुत्रों को पीटा

जागरण संवाददाता, रोहतक : संपत्ति बंटवारे में हुए विवाद की शिकायत पुलिस को देना एक परिवार पर भारी पड़ गया। समझौता करने पर महम थाना पुलिस ने तीन भाईयों और उनके पिता को मारपीटकर घायल कर दिया। गुस्साए ग्रामीण बृहस्पतिवार को एसपी-डीसी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महम थाना क्षेत्र के गांव मोखरा निवासी ग्रामीण बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि संपत्ति बंटवारे को लेकर मोखरा निवासी पवन और उसके चाचा के बेटे राजू, अनुज और कुलदीप का सोमवार को झगड़ा हो गया था। पवन ने इसकी शिकायत महम पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की थी। बुधवार को गांव के कुछ लोग थाने पहुंच गए और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर समझौते की बात करने लगे। इस पर थाना पुलिस भड़क गई। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने फैसला कराने पहुंचे ग्रामीणों को फटकार लगाकर भगा दिया। वहीं, पुलिस ने राजू, अनुज, कुलदीप, सोमवीर और उनके पिता राजवीर को पीटकर घायल कर दिया। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। ग्रामीण एसपी-डीसी कार्यालय में पहुंचे, लेकिन वीआइपी ड्यूटी में होने के कारण दोनों अफसरों से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। इसके चलते ग्रामीणों ने दोनों अफसरों के कार्यालय में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

-------------

मोखरा के दो पक्षों में संपत्ति बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था। बाद में दोनों पक्षों ने लिखित समझौता नामा लिखकर दे दिया था। ग्रामीणों से थाने में मेरे सामने कोई मारपीट नहीं हुई है, लेकिन ग्रामीणों ने आरोप लगाया है, तो जांच कराई जाएगी और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी।

प्रवीर कुमार, एसएचओ महम।

chat bot
आपका साथी