आज पटरी पर लौटेगी लाइफ लाइन 'मेल'

By Edited By: Publish:Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 06 Sep 2014 01:00 AM (IST)
आज पटरी पर लौटेगी लाइफ लाइन 'मेल'

जागरण संवाददाता, रोहतक : वेतन विसंगतियों व अन्य मांगों को लेकर पीजीआइएमएस के लैब टेक्नीशियन व ऑपरेशन थियेटर टेक्नीशियन शुक्रवार को भी सामूहिक अवकाश पर रहे। आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मांगें न माने जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी। वीसी के तीन मुख्य मांगें मानने के आश्वासन के बाद कर्मियों ने हड़ताल खत्म कर शनिवार को काम पर लौटने का एलान कर दिया।

दो घंटे की वार्ता के बाद माने : पीजीआइएमएस के लगभग ढाई सौ लैब और ऑपरेशन थियेटर के टेक्नीशियन शुक्रवार को विजय पार्क में जमा हुए। स्वास्थ्य कर्मी यहां धरना देकर बैठ गए। उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए चेतावनी दी कि शाम तक उनकी मांगें नहीं मानी गई, तो वे शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। दोपहर तक धरना-प्रदर्शन करने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों का एक प्रतिनिधिमंडल वीसी कार्यालय पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने यहां वीसी डॉ. एसएस सांगवान, रजिस्ट्रार सरला हुड्डा और डायरेक्टर चांद सिंह ढुल से मुलाकात की। लगभग दो घंटे की वार्ता के बाद पीजीआइ प्रशासन ने टेक्नीशियन की तीन प्रमुख मांगों को मानने का आश्वासन दिया।

आज लौटेंगे काम पर : अध्यक्ष

टेक्नीशियन एसोसिएशन के प्रधान अमन हुड्डा ने बताया कि पीजीआइ प्रशासन के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी गई है। हालांकि शुक्रवार को पूरे दिन कर्मियों ने हड़ताल की। शनिवार को सभी कर्मी काम पर लौट आएंगे।

सरकार के पाले में डाली गेंद

पीजीआइएमएस प्रशासन ने अन्य मांगों को मानने में असमर्थता जताते हुए गेंद सरकार के पाले में डाल दी। हालांकि प्रशासन ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि उन्होंने इस संबंध में सरकार के फाइनेंस कमिश्नर राजन गुप्ता से वार्ता की है। उनसे मांगों को शीघ्र मानने के लिए कहा गया है।

इन मांगों को पूरा करने का मिला आश्वासन : 1. स्टाफ बढ़ाया जाएगा।

2. हायर एजुकेशन के आधार पर टेक्नीशियन को दिए जाएंगें दो इंक्रीमेंट।

3. टेक्नीशियन के प्रमोशन किए जाने संबंधी मांग।

चंडीगढ़ पहुंचा प्रतिनिधिमंडल, सीएम नहीं मिले : टेक्नीशियन एसोसिएशन के अध्यक्ष अमन हुड्डा ने बताया कि उनका चार सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलने शुक्रवार को चंडीगढ़ मिलने गया था लेकिन उनके जरूरी कार्य से चले जाने के कारण प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात नहीं हो पाई।

chat bot
आपका साथी