बूद-बूंद पानी को तरसे मकड़ौली कलां के लोग

By Edited By: Publish:Sun, 27 Jul 2014 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jul 2014 01:00 AM (IST)
बूद-बूंद पानी को तरसे मकड़ौली कलां के लोग

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव मकड़ौली कलां में पिछले कई दिनों से पेयजल संकट गहराया हुआ है। ग्रामीण पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। लोगों को घरेलू कामों के लिए तो दूर, पीने के लिए भी पानी नहीं मिल रहा। ग्रामीणों ने जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पर पानी चोरी कर खेतों में धान लगाने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जलघर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन भी किया।

कामकाज हो रहे प्रभावित :ग्रामीण राजो, सावित्री, संतोष, संतरा, फुलवति, निर्मला, सुदेश, कपिला, शांति, राजबाला, किताबो, कमलेश, शकुंतला, मुकेश रानी, प्रकाशो व बागड़ो ने बताया कि पिछले दस दिनों से गांव में पानी की एक बूंद भी नहीं आ रही है। लोग पीने के पानी को भी तरस रहे हैं। घरों का कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि पानी के संकट को लेकर कई बार जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया है लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है, जिसके कारण ग्रामीणों में भारी रोष है।

यह लगाया आरोप : ग्रामीणों ने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी राजा अपने खेतों में धान लगा रहा है जिसके कारण वह पानी गांव में छोड़ने की बजाय अपने खेतों में पहुंचा रहा है। उन्होंने राजा पर सरकारी मोटर को भी अपने खेतों में लगाने व ग्रामीणों को मोटर जल जाने की बात कहने का आरोप भी लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि लोग पीने के पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे है वहीं राजा खेतों में धान को पानी दे रहा है।

कई बार कर चुके हैं शिकायत : ग्रामीणों का कहना है कि पानी की समस्या को लेकर पिछले दस दिनों से जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत कर रहे है लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा। ग्रामीणों का कहना है कि पानी की कमी को पूरा करने के लिए दूसरे गांव से भूमिगत पानी सिर पर लाना पड़ता है।

मोटर जली हुई थी, ठीक करवाया जा रहा है : राजा : गांव में गहराये पेयजल संकट को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी राजा का कहना है कि पानी की मोटर जल गई थी, उसे ठीक करवाया जा रहा है। जल्द ही गांव में पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी