शुरू हुई थर्ड डिग्री मामले की जांच

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jul 2014 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jul 2014 07:02 PM (IST)
शुरू हुई थर्ड डिग्री मामले की जांच

फोटो : 9 :

- पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लिए बयान

- पीड़ित किशोर के बयान न लेने से नाराजगी

जागरण संवाददाता, रोहतक : शराब बेचने के आरोप में युवक और किशोर को थर्ड डिग्री देने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बृहस्पतिवार को पुलिस ने पाड़ा मोहल्ले स्थित पीड़ित शंकर के घर पहुंचकर बयान लिए, लेकिन किशोर के बयान ना लेने से परिजनों ने में नाराजगी है।

बृहस्पतिवार को डीएसपी करन गोयल के निर्देश पर पुलिस टीम पाड़ा मोहल्ले पहुंची। यहां पुलिस ने पांच दिन पहले शराब बेचने के आरोप में सब्जी मंडी थाना पुलिस की थर्ड डिग्री के शिकार हुए शंकर से पूछताछ की। पुलिस ने शंकर के लिखित बयान नोट किए और परिजनों से भी पूछताछ की। शंकर ने बताया कि उसने अपने बयानों में सब्जी मंडी पुलिस द्वारा दी गई यातनाओं के संबंध में जानकारी दी है। वहीं पुलिस टीम ने शंकर के साथ उत्पीड़न का शिकार हुए किशोर के बयान दर्ज नहीं किए। इससे पीड़ितों में नाराजगी है। उनका कहना है कि निर्दोष नाबालिग के साथ भी पुलिस ने ज्यादती की है। इसके बावजूद जांच के दौरान उसके बयान दर्ज नहीं किए गए हैं।

---

ये है थर्ड डिग्री मामला

सब्जी मंडी थाना पुलिस शनिवार को पाड़ा मोहल्ला स्थित शंकर की परचून की दुकान पर पहुंची थी। पुलिस को यहां अवैध शराब बेचने की शिकायत मिली थी। पुलिस ने शंकर के पास से अवैध शराब बरामद करने का दावा किया था। जबकि शंकर का कहना था कि शराब ना मिलने से क्षुब्ध होकर पुलिस उसे और एक किशोर को उठाकर ले गई थी। पुलिस ने दोनों को थर्ड डिग्री दी थी। इसमें शंकर और किशोर जख्मी हो गए थे। पुलिस ने इसके बावजूद नौ हजार रुपये वसूलने के बाद दोनों को छोड़ा था। इसकी शिकायत करने की जानकारी होने पर एक एएसआइ सिविल अस्पताल पहुंचकर पीड़ित पक्ष को आठ हजार रुपये लौटाकर आया था। इस दौरान पीडि़त पक्ष ने मोबाइल में रिकार्डिग कर ली थी। मामले की जानकारी होने पर एसपी ने एएसआइ को लाइन हाजिर कर दिया था और जांच डीएसपी करन गोयल को सौंपी थी।

chat bot
आपका साथी