कार्यक्रम में छात्राओं को किया जागरूक

मार्निंग ग्लोरी पब्लिक सोसायटी और हिताची एसटिमो फाई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सहारनवास में जागरूकता कार्यक्रम हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:39 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:39 PM (IST)
कार्यक्रम में छात्राओं को किया जागरूक
कार्यक्रम में छात्राओं को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मार्निंग ग्लोरी पब्लिक सोसायटी और हिताची एसटिमो फाई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सहारनवास में जागरूकता कार्यक्रम हुआ। जिले में यह कार्यक्रम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव वर्षा जैन की देखरेख में आयोजित किए जा रहे हैं।

महावारी स्वच्छता अभियान के तहत काउंसलर चहक मित्तल, नमिता, डा. सोनल, डा. राखी शर्मा, सोनल शर्मा, एएनएम बिमला देवी, पूजा रानी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए महावारी के दौरान सफाई न रखने की वजह से एवं सैनेटरी नेपकिन का इस्तेमाल न करने के कारण इनसे होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर महावारी से संबंधित जानकारी के लिए पंफ्लेट भी बांटे गए। कंपनी से प्रदीप कुमार, महिपत व शत्रुघ्न का इस योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर संस्था की तरफ से श्याम सुंदर व अवतार सिंह भी मौजूद रहे। विज्ञान प्रश्नोत्तरी के विजेता सम्मानित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हरियाणा विज्ञान एवं तकनीकी परिषद के तत्वावधान में सेक्टर-18 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जिले भर से दस टीमों ने भाग लिया। प्रारंभिक चरण में दस में से आठ टीमों को अगले राउंड के लिए क्वालिफाई किया। इसमें से भी पांच टीमों का चयन किया गया। इसमें अहीर कालेज, राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर-18, राजकीय कन्या महाविद्यालय पाली, अहीर महाविद्यालय और राजकीय कन्या महाविद्यालय क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ स्थान पर रहे।

प्राचार्य सतमन्यु यादव ने विद्यार्थियों को विज्ञान की महत्ता से अवगत कराया। वहीं प्रतियोगिता की संयोजक कविता सैनी ने विद्यार्थियों को इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर भागीदारी करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर सत्येंद्र यादव, शशिभूषण, नरेश कुमार, नरेंद्र सिंह, बीरेंद्र सिंह, राजकुमार, संदीप कुमार, जयश्री, स्वाती, मनीषा, नीरु, वर्षा, वंदना, मौसम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी