लुभा गया विदेशी दुल्हन का देसी अंदाज

अर्जेंटीना की अलजेंड्रा ने लहंगा-चुन्नी के साथ सनातन परंपरा से लिए सात फेरे लिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 08:51 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:19 AM (IST)
लुभा गया विदेशी दुल्हन का देसी अंदाज
लुभा गया विदेशी दुल्हन का देसी अंदाज

फोटो नंबर:44

-अर्जेंटीना की अलजेंड्रा ने लहंगा-चुन्नी के साथ सनातन परंपरा से लिए सात फेरे

-रघु के बेटे सृजन के प्यार में सात समंदर पार आकर ससुराल में की अलजेंड्रा डियाज ने शादी

-गुलाबी जोड़े के साथ खास लुक में नजर आई विदेशी दुल्हन डियाज महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी

अर्जेंटीना की डा. अलजेंड्रा डियाज बुधवार को रेवाड़ी के पूर्व विधायक रघु यादव के बेटे सृजन यादव के साथ विवाह बंधन में बंध गई। आम लड़की की तरह अलजेंड्रा के लिए भी शादी का यह दिन खास व अविस्मरणीय रहेगा, मगर अलजेंड्रा के लिए खास से भी कुछ अधिक इसलिए क्योंकि वह अपने प्यार को जीवन साथी बनाने के लिए सात समंदर पार से भारत आई थी। ससुराल में हुई यह शादी इसलिए अविस्मरणीय थी, क्योंकि शादी की सभी रस्में सनातन परंपरा के अनुसार पूरी की गई। गुलाबी जोड़ा। उस पर नख से सिर तक श्रंगार।

दुल्हन की परंपरागत भारतीय ड्रेस में विदेशी दुल्हन डियाज सबका ध्यान खींच रही थी। डियाज का यह देसी अंदाज हर किसी का ध्यान खींच रहा था।

बुधवार का दिन अलजेंड्रा के लिए खुशियों के साथ-साथ थोड़ा व्यस्त भी था, क्योंकि सात फेरों के बंधन में बंधने के बाद उन्हें सृजन के साथ जिला सचिवालय पहुंचकर कोर्ट मैरिज की औपचारिकता भी पूरी करनी पड़ी। ऐसा इसलिए क्योंकि डियाज अभी पर्यटन वीजा पर यहां आई हुई है। मंत्रोच्चारण के बीच हो रही खुद की शादी डियाज के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं थी। अलजेंड्रा बीच-बीच में ससुराल पक्ष के लोगों से सनातन परंपराओं की जानकारी लेती रही। फेरों के समय डियाज एक ओर जहां थोड़ी लजा रही थी वहीं पग-पग आगे बढ़ते हुए अधरों पर गहराती जा रही मुस्कान उसकी खुशी को नि:शब्द ही बयान कर रही थी।

------

अमेरिका में हुई थी दोस्ती विज्ञापन जगत से जुड़े सृजन लगभग चार वर्ष पूर्व अमेरिका गए हुए थे। वेटनेरी डॉक्टर अलजेंड्रा भी काम के सिलसिले में अमेरिका आई हुई थी। यहीं दोनों की दोस्ती हुई जो प्यार में बदल गई। सृजन के पिता रघु राजनीतिज्ञ से अधिक चितक है, जबकि चाचा भूपेंद्र यादव भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव है। ताऊ क्षेत्र के जाने-माने चिकित्सक डॉ. ईश्वर यादव हैं। सृजन ने पिछले वर्ष भाजपा की सदस्यता ली थी, जबकि पिता रघु की विचारधारा समाजवाद से जुड़ी है। अलजेंड्रा के पिता रफीनो डियाज व अन्य परिजन वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से जुड़े। अलजेंड्रा ने इम्यूनोलॉजी में पीएचडी की है। इनकी प्राथमिकता डेयरी फार्मिंग है। रघु यादव व अन्य परिजनों ने यादव समारोह स्थल में हुए सादे समारोह में वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी