संशेधित: वकील की ड्रेस में आए दो भाइयों ने बोला हमला

रेवाड़ी जिला बार एसोसिएशन में बृहस्पतिवार को जमकर हंगामा हुआ। अधिवक्ता की वर्दी पहनकर आए दो भाईयों ने पैसों के लेन-देन में एक अधिवक्ता से मारपीट शुरू कर दी। साथी अधिवक्ताओं ने मारपीट कर रहे दोनों भाईयों व उनके परिवार के लोगों को रोका तो उन्होंने कहा कि वह भी वकील ही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Nov 2019 08:41 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 06:16 AM (IST)
संशेधित: वकील की ड्रेस में आए दो भाइयों ने बोला हमला
संशेधित: वकील की ड्रेस में आए दो भाइयों ने बोला हमला

फोटो: 30 व 31

-पकड़े जाने पर पहले खुद को बताया अधिवक्ता, बार पदाधिकारियों ने पहचान पत्र मांगा तो मांगी लिखित में माफी

-जिला बार ने दोनों भाइयों को किया पुलिस के हवाले, बार में जमकर हुआ हंगामा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

जिला बार एसोसिएशन में बृहस्पतिवार को जमकर हंगामा हुआ। अधिवक्ता की ड्रेस पहनकर आए दो भाइयों ने पैसों के लेन-देन में एक अधिवक्ता से मारपीट शुरू कर दी। साथी अधिवक्ताओं ने मारपीट कर रहे दोनों भाइयों व उनके परिवार के लोगों को रोका तो उन्होंने कहा कि वह भी वकील ही हैं। संदेह होने पर दोनों को जिला बार रूम में ले जाया गया तथा बार की मीटिग बुलाई गई। बार मीटिग में वकील की ड्रेस पहने दोनों भाइयों से उनका आईकार्ड मांगा गया तो वे खुद के अधिवक्ता होने का कोई साक्ष्य नहीं दे सके। दोनों भाइयों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। दोनों भाइयों व उनके माता पिता के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी व मारपीट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पहले खुद को वकील बताया फिर मांगी माफी :

मोहल्ला विकास नगर निवासी एडवोकेट राहुल भारद्वाज जिला बार में प्रैक्टिस करते हैं। राहुल भारद्वाज बृहस्पतिवार को अपनी सीट पर बैठे हुए थे। इसी दौरान सुरेहली निवासी सगे भाई मनीष व रवि जिन्होंने अधिवक्ताओं की ही ड्रेस पहनी हुई थी वे राहुल को अपने साथ पार्किग की तरफ ले गए। वहां पर दोनों भाइयों की राहुल भारद्वाज से लड़ाई हो गई। इस लड़ाई को देखकर अन्य अधिवक्ता भी मौके पर एकत्रित हो गए। दोनों भाइयों ने बताया कि वह भी वकील ही हैं। संदेह होने पर वहां मौजूद अधिवक्ता दोनों भाइयों को पकड़कर जिला बार रूम में ले गए। वहां पर बार प्रधान सुधीर यादव, सचिव प्रवीण शर्मा सहित बड़ी तादाद में अधिवक्ता एकत्रित हो गए। दोनों भाइयों से उनका आईकार्ड मांगा गया तो वे ऐसा कोई प्रमाण नहीं दे पाए जिससे वे साबित कर सकें कि वह अधिवक्ता ही हैं। दोनों भाइयों ने अधिवक्ताओं के सामने एक कागज पर माफीनामा लिखकर दे दिया। इसके बाद जिला बार ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर की ठगी :

एडवोकेट राहुल भारद्वाज ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपित मनीष ने उसके एक रिश्तेदार राहुल शर्मा को रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर वर्ष 2015 में 6 लाख रुपये लिए थे। उस समय उक्त युवक ने बताया था कि वह रामबिलास पासवान का पीए है। बाद में अपने स्तर पर उन्होंने पता किया तो सामने आया कि मनीष कभी रामबिलास शर्मा का पीए रहा ही नहीं। एडवोकेट राहुल भारद्वाज ने बताया कि बृहस्पतिवार को उन्होंने मनीष उसके भाई रवि, पिता नत्थु व मां को कोर्ट में घूमते देखा तो उसने 6 लाख रुपये वापस मांगे। इसी बात पर युवक, उसके भाई व माता पिता ने उस पर हमला कर दिया।

-------------

बार प्रधान ने भी दी शिकायत :

जिला बार प्रधान सुधीर यादव ने भी सेक्टर तीन चौकी में मनीष व रवि के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत में बार प्रधान ने कहा है कि दोनों युवक अधिवक्ताओं की ड्रेस पहनकर घूम रहे थे तथा खुद को वकील भी बता रहे थे। बाद में संदेह होने पर जब उनसे पूछताछ की तो सामने आया कि दोनों वकील नहीं है। इन दोनों ने बार के अधिवक्ता राहुल भारद्वाज व एडवोकेट श्मशेर सिंह से भी बदतमीजी की।

---------------

जिला बार की तरफ से दोनों पकड़े गए युवकों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दे दी गई है। आरोपित युवक अधिवक्ता की ड्रेस पहनकर घूम रहे थे और हमारे दो अधिवक्ताओं के साथ भी उन्होंने बदतमीजी की।

-सुधीर यादव, प्रधान, जिला बार एसोसिएशन।

----------------

युवक मनीष व रवि के खिलाफ धोखाधड़ी व मारपीट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

-संदीप कुमार, सेक्टर तीन चौकी इंचार्ज।

chat bot
आपका साथी