Rewari News: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक कराने के नाम पर सिक्योरिटी गार्ड से ठगी

Rewari News साइबर ठगों ने गांव बालधन कलां के रहने वाले एक युवक से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने का झांसा देकर बीस हजार रुपये ठग लिए। साइबर ठगों ने और रुपये जमा करने के कहा तो उन्हें संदेह हो गया। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 18 Mar 2023 07:31 AM (IST) Updated:Sat, 18 Mar 2023 07:33 AM (IST)
Rewari News: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक कराने के नाम पर सिक्योरिटी गार्ड से ठगी
ओला स्कूटी बुक करने का झांसा देकर सिक्योरिटी गार्ड से ठगी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। साइबर ठगों ने गांव बालधन कलां के रहने वाले एक युवक से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने का झांसा देकर बीस हजार रुपये ठग लिए। साइबर ठगों ने और रुपये जमा करने के कहा तो उन्हें संदेह हो गया। कंपनी के कस्टमर केयर पर संपर्क करने पर ठगी के बारे में पता लगा। एसपी से शिकायत के बाद जाटूसाना थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया है।

बुक की थी स्कूटी

पुलिस को दी शिकायत में गांव बालधन कलां के रहने वाले राहुल ने कहा है कि वह सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है। उन्होंने ऑनलाइन ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक की थी। इसके बाद उनके पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि उन्हें स्कूटी बुक कराने के लिए पहले बीस हजार रुपये कंपनी के पास जमा कराने होंगे। झांसे में आकर राहुल ने फोन-पे के जरिए बीस हजार रुपये जमा करा दिए।

कस्टमर केयर से लगा ठगी का पता

इसके बाद साइबर ठगों ने आरटीए टैक्स के लिए 36 हजार 800 रुपये और जमा कराने के लिए कहा तो राहुल ने इतने रुपये होने से इंकार कर दिया। इंकार करने पर साइबर ठगों ने पहले जमा किए गए 20 हजार रुपये जब्त करने की चेतावनी भी दी, लेकिन उन्होंने रुपये जमा नहीं कराए। संदेह होने पर राहुल ने ओला कंपनी के कस्टमर केयर पर संपर्क किया तो पता लगा कि उनके साथ साइबर ठगी हुई है। कंपनी द्वारा ऐसे रुपये जमा नहीं कराए जाते।

ठगी का पता लगने पर राहुल ने मामले की शिकायत जाटूसाना थाना में दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर राहुल ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी। एसपी के निर्देश के बाद जाटूसाना थाना पुलिस ने राहुल की शिकायत पर अज्ञात के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मौजूदा समय में साइबर ठगी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस काम कर रही है। 

chat bot
आपका साथी