Rewari News: दुकानदार की पत्नी से 49 हजार की ठगी, क्यूआर कोड भेज खाली किया महिला का बैंक अकाउंट

रेवाड़ी में दुकानदार की पत्‍नी से 49 हजार ठग लिए। क्‍यूआर कोड भेज महिला का बैंक अकाउंट खाली कर दिया। बैंक खाते से रुपये कटने का मैसेज आने के बाद महिला को ठगी के बारे में पता लगा और पुलिस को शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 09:31 AM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 09:31 AM (IST)
Rewari News: दुकानदार की पत्नी से 49 हजार की ठगी, क्यूआर कोड भेज खाली किया महिला का बैंक अकाउंट
दुकानदार की पत्नी से 49 हजार की ठगी, क्यूआर कोड भेज खाली किया महिला का बैंक अकाउंट

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोसली के रेलवे स्टेशन क्षेत्र की रहने वाली एक महिला से साइबर ठग ने किश्त जमा करने का झांसा देकर ठगी कर ली। महिला के मोबाइल पर क्यूआर कोड भेज कर ठगी गई है। बैंक खाते से रुपये कटने का मैसेज आने के बाद महिला को ठगी के बारे में पता लगा और पुलिस को शिकायत दी। कोसली थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: जींद में हिरासत में लिए सरपंच, हिसार में मय्यड़ टोल फ्री कराकर लगाया जाम

पुलिस को दी शिकायत में रेलवे स्टेशन कोसली की रहने वाली महिला ललिता कौशिक ने कहा है कि उनके पति अशोक कौशिक की बाजार में स्पेयर पार्ट्स की दुकान है। उनका सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में खाता है। उनके पास एक अनजान व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह अशोक कौशिक का दोस्त बोल रहा है। अशोक को एक किश्त भरनी है और वह किश्त के लिए उनके पास 25 हजार रुपये भेज रहे है।

महिला को भेजा क्यूआर कोड

शातिर ठग ने महिला के मोबाइल पर क्यूआर कोड भेज दिया।क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद महिला के खाते से 49 हजार रुपये निकल गए। महिला के खाते से छह ट्रांजेक्शन कर यह राशि निकाली गई है। कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर बैंक खाते से रुपये निकलने के मैसेज आए तो ठगी के बारे में पता लगा। महिला ने रुपये निकालने के बारे में अपने पति को बताया। महिला ने पुलिस को ठगी शिकायत दी। कोसली थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें: जागरण पड़ताल : फरीदाबाद में लीकेज की समस्या से लाखों लोग परेशान, पाइप डालकर किया जाएगा समाधान 

chat bot
आपका साथी