पूरब से मिला पश्चिम: न्यू खुर्जा से न्यू रेवाड़ी के बीच डबल लाइन विद्युतीकरण सेक्शन शुरू, PM ने किया राष्ट्र को समर्पित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर न्यू खुर्जा से न्यू रेवाड़ी के मध्य निर्मित विद्युतीकृत डबल लाइन सेक्शन राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने न्यू रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का स्वागत किया।

By chetan singh Edited By: Pooja Tripathi Publish:Thu, 25 Jan 2024 05:44 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jan 2024 05:44 PM (IST)
पूरब से मिला पश्चिम: न्यू खुर्जा से न्यू रेवाड़ी के बीच डबल लाइन विद्युतीकरण सेक्शन शुरू, PM ने किया राष्ट्र को समर्पित
न्यू खुर्जा से न्यू रेवाड़ी के बीच चलने वाली मालगाड़ी। सौ. रेलवे

HighLights

  • सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने न्यू रेवाड़ी स्टेशन पर किया मालगाड़ी का स्वागत
  • पीएम ने बुलंदशहर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया देश को समर्पित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर न्यू खुर्जा से न्यू रेवाड़ी के मध्य निर्मित विद्युतीकृत डबल लाइन सेक्शन राष्ट्र को समर्पित किया।

इस अवसर पर हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने न्यू रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेवाड़ी जिले को भी फ्रेट कॉरिडोर जैसी जनकल्याणकारी योजना की सौगात दी गई है। सहकारिता मंत्री ने न्यू रेवाड़ी रेलवे स्टेशन से वर्चुअल माध्यम से जुड़ते हुए आमजन के साथ प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुना।

विकसित राष्ट्र भी मानते हैं भारत का लोहा

सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि भारतीय रेलवे को राष्ट्रीय रेलवे के रूप में भी जाना जाता है। इसका संचालन रेल मंत्रालय द्वारा किया जाता है जो कि भारत सरकार की एक शाखा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेलवे विश्व का चौथा सबसे बड़ा विशालकाय नेटवर्क है, जो देश के विभिन्न हिस्सों को आपस में जोड़ता है। रेल नेटवर्क के मामले में विकसित देश भी भारत का लोहा मानते हैं।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली, विकास कुमार डीआरएम जयपुर, प्रवीण कुमार कार्यकारी निदेशक डीएफसीसी, राकेश कुमार गुप्ता सीजीएम नोएड़ा, वाईपी शर्मा डिप्टी सीपीएम नोएडा, मधुप उपाध्याय पीएम नोएडा, जिला प्रशासन की ओर से एडीसी स्वप्रिल रविंद्र पाटिल सहित रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी