पत्नी की गिरफ्तारी पर पति ने लगा ली फांसी, शव उठाने नहीं दे रहे ग्रामीण

एक मामले में महिला को अदालत से जमानत मिल गई परंतु उसके परेशान पति ने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 02:22 PM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 02:22 PM (IST)
पत्नी की गिरफ्तारी पर पति ने लगा ली फांसी, शव उठाने नहीं दे रहे ग्रामीण
पत्नी की गिरफ्तारी पर पति ने लगा ली फांसी, शव उठाने नहीं दे रहे ग्रामीण

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। जिला के गांव राजगढ़ में बैंक का लोन जमा नहीं करने पर पुलिस ने एक महिला को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कोर्ट के आदेश पर महिला को गिरफ्तार करके लाई थी। महिला को अदालत से जमानत मिल गई, परंतु उसके परेशान पति ने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद हुई फांसी लगाने की घटना से ग्रामीणों में जबरदस्त रोष है। ग्रामीणों ने अभी पुलिस को शव को मौके से उठाने नहीं दिया है। संभावित बवाल के मद्देनजर मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

ग्रामीणें के अनुसार गांव राजगढ़ निवासी अमर सिंह ने अपनी पत्नी निर्मला के नाम से पंजाब नेशनल बैंक से डेढ़ लाख रुपये का लोन लिया हुआ था, परंतु लोन वापस जमा नहीं किया गया।

बैंक की याचिका पर अदालत ने निर्मला देवी के गैरजमानती वारंट जारी कर पुलिस को बृहस्पतिवार को अदालत में पेश करने के आदेश दिए थे।

बृहस्पतिवार को पुलिस ने राजगढ़ से निर्मला को अदालत में पेश करने के लिए गिरफ्तार कर अपने साथ ले आई तथा अमर सिंह से लोन जमा करने के लिए भी कह कर आई थी।

ग्रामीणों ने बताया कि अमर सिंह डेढ़ लाख रुपये की राशि का इंतजाम नहीं कर पाया। पत्नी की गिरफ्तारी व पैसे न मिलने के कारण मानसिक दबाव में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

दूसरी ओर निर्मला देवी को अदालत में पेश करने के बाद जमानत मिल गई। आत्महत्या के बाद ग्रामीणों में रोष पनप गया तथा बड़ी संख्या में अमर सिंह के घर एकत्रित हो गए।

सूचना के बाद रामपुरा थाना एसएचओ भारतभूषण भी मौके पर पहुंचे, परंतु ग्रामीणों ने शव को नहीं उठाने दिया। ग्रामीण निर्मला को गिरफ्तार कर ले जाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे है। अभी ग्रामीणों व पुलिस अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही है।

chat bot
आपका साथी