नए सत्र में छात्राओं को मिलेगा छात्रावास का लाभ

जिला मुख्यालय पर सेक्टर 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Jul 2018 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 04 Jul 2018 06:50 PM (IST)
नए सत्र में छात्राओं को मिलेगा छात्रावास का लाभ
नए सत्र में छात्राओं को मिलेगा छात्रावास का लाभ

ज्ञान प्रसाद, रेवाड़ी:

जिला मुख्यालय पर सेक्टर 18 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में दूर दराज से पढ़ाई करने आने वाली छात्राओं को इस सत्र में छात्रावास की भी सुविधा मिलेगी। करीब चार साल से निर्माणाधीन छात्रावास अब पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है। अभी तक जिला के किसी भी सरकारी कॉलेज में छात्रावास की सुविधा नहीं है। जिले का एकमात्र कॉलेज होगा जहां छात्राओं को पढ़ाई के साथ छात्रावास की सुविधा मिलेगी।

इस कॉलेज में वर्तमान में लगभग 35 सौ छात्राएं विभिन्न संकायों में पढ़ाई कर रही हैं। कॉलेज की ओर से छात्रावास आरंभ कराने के लिए उच्चतर शिक्षा निदेशालय को स्वीकृति प्रदान करने के लिए लिखा गया है। स्वीकृति मिलते ही नए सत्र में छात्राएं छात्रावास में रह सकेंगी। छात्रावास के लिए कंप्यूटर, कुर्सी, टीवी, फ्रीज सहित अन्य सामान आ चुके हैं। बाकि व्यवस्था उच्च विभाग की अनुमति मिलते ही आरंभ हो जाएगी। इसके अतिरिक्त छात्रावास में मेस व कर्मचारियों की नियुक्ति संबंधी व्यवस्थाओं के लिए भी प्रक्रिया आरंभ हो गई है।

90 छात्राएं रह सकेंगी छात्रावास में : राजकीय महाविद्यालय में बने छात्रावास में 90 छात्राओं के रहने की व्यवस्था होगी। एक कमरे में तीन छात्राएं रह सकेंगी।

प्रोस्पेक्टस किए जा रहे हैं तैयार:

उच्चतर शिक्षा निदेशालय की ओर से स्वीकृति मिलते ही छात्रावास में दाखिला के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। इसके लिए परिचायिका और आवेदन पत्र निकाले जाएंगे।

-----

छात्रावास आरंभ कराने के लिए कॉलेज की ओर से तैयारी पूरी है। उच्च विभाग से स्वीकृति मिलते ही छात्राओं का दाखिला आरंभ कर दिया जाएगा। फर्नीचर और अन्य सामान आ चुके हैं। स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। उम्मीद है उच्च विभाग से जल्द स्वीकृति मिल जाएगी।

- पूजा खुल्लर, ¨प्रसिपल, राजकीय महिला महाविद्यालय रेवाड़ी।

chat bot
आपका साथी