पूर्व सैनिकों ने रखीं अपनी समस्याएं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला के पूर्व सैनिकों की एक मी¨टग रविवार को माडल टाउन स्थित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय ¨सह यादव ने निवास पर हुई। बैठक की अध्यक्षता कैप्टन अजय ¨सह यादव ने की। बैठक में पूर्व सैनिकों ने अपनी समस्याओं को रखा। पूर्व सैनिकों ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या मेडिकल की है। यहां पर बनी हुई एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम (ईसीएचएस) में डाक्टर उपलब्ध नहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 09:01 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 09:01 PM (IST)
पूर्व सैनिकों ने रखीं अपनी समस्याएं
पूर्व सैनिकों ने रखीं अपनी समस्याएं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले के पूर्व सैनिकों की एक मी¨टग रविवार को मॉडल टाउन स्थित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय ¨सह यादव ने निवास पर हुई।

कैप्टन अजय ¨सह यादव ने की बैठक की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व सैनिकों ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या मेडिकल की है। यहां पर बनी हुई एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम (ईसीएचएस) में डॉक्टर उपलब्ध नहीं हैं। दवाईयों का भी अभाव रहता है। इसके अतिरिक्त कैंटीन में भी सामान लेने के लिए कई नए नियम व शर्तें लगा दी गई है, जिससे पूर्व सैनिकों की समस्याएं बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में हजारों सैनिक व वीरांगनाएं है। इसके बावजूद यहां पर उनके लिए सुविधाएं उपलब्ध न होना दुखदायक है।

कैप्टन अजय ¨सह यादव ने कहा कि भाजपा के राज में सैनिकों की दयनीय स्थिति है। वन रैंक वन पेंशन आज तक लागू नहीं की गई है। पीडीपी के साथ 4 साल सरकार वाली भाजपा सरकार ने पत्थरबाजों के मुकदमे वापिस किए। जबकि राम मंदिर का निर्माण और गंगा की सफाई आज तक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जब सरकार तीन तलाक पर अध्यादेश ला सकती है तो देश हित के अन्य कार्यों के लिए अध्यादेश क्यों नही लाए जा रहे। आज लांच होगा शक्ति प्रोजेक्ट

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्य सभा सदस्य कुमारी सैलजा 16 जुलाई को रेवाड़ी आएंगी। कैप्टन अजय ¨सह यादव ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री दिल्ली रोड स्थित किशनलाल पब्लिक कालेज के आडिटॉरियम में कांग्रेस के महिला शक्ति प्रोजेक्ट लांच करेगी। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से महिलाएं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधे संवाद कर अपनी शिकायतें रख सकेंगी। इस मौके पर पूर्व कुलपति डॉ. उमाशंकर, कमांडेट आरके यादव, एसएस खोला सहित अन्य पूर्व सैनिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी