डीईओ ने किया रचित पुस्तक का विमोचन

जिला शिक्षा अधिकारी नसीब सिंह ने कोरोना परिस्थितियों में सरकारी विद्यालयों द्वारा करवाए गए शिक्षण कार्यों पर आधारित पुस्तक शिक्षण अधिगम का विमोचन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 03:59 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 03:59 PM (IST)
डीईओ ने किया रचित पुस्तक का विमोचन
डीईओ ने किया रचित पुस्तक का विमोचन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला शिक्षा अधिकारी नसीब सिंह ने कोरोना परिस्थितियों में सरकारी विद्यालयों द्वारा करवाए गए शिक्षण कार्यों पर आधारित पुस्तक शिक्षण अधिगम का विमोचन किया गया। इस पुस्तक की रचना शिक्षा विभाग से ही टीजीटी नितिन यादव और जेबीटी राजकुमार द्वारा की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने इसके लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में हमारे अध्यापकों द्वारा शिक्षण ही नहीं अपितु कोविड ड्यूटी में भी अन्य विभागों के साथ ड्यूटी निभाई गई है। पुस्तक में अध्यापकों द्वारा किए गए परिश्रम को बड़ी सहजता व सटीकता से दिखाया गया है। उपाधीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि नितिन और राजकुमार द्वारा इससे पूर्व भी समावेशी शिक्षा पर दो पुस्तकें लिखी जा चुकी हैं जोकि वंचित बालकों को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए बहुत ही उपयोगी सामग्री उपलब्ध करवाती है। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने नितिन यादव को सत्र 2019-20 के लिए राज्य शिक्षक पुरस्कार मिलने पर बधाई भी दी। कार्यक्रम में सहायक अधिकारी करण सिंह, उपजिला परियोजना संयोजक राजकुमार, एपीसी अजय सिंह, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी