धारूहेड़ा के सेक्टरों पर रहेगी तीसरी आंख की नजर

-शरारती तत्वों पर शिकंजा कसने में मिलेगी मदद संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: अपराधों पर अंकुश लगाने व सुरक्षा व्यवस्था के लिए कस्बे के सेक्टर छह व चार में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरे लगाने के लिए करीब 9 लाख रुपये का बजट जारी किया गया है। इतना नहीं ही कैमरे लगाने के लिए टेंडर भी जारी किया जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 04:11 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 04:11 PM (IST)
धारूहेड़ा के सेक्टरों पर रहेगी तीसरी आंख की नजर
धारूहेड़ा के सेक्टरों पर रहेगी तीसरी आंख की नजर

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा:

अपराधों पर अंकुश लगाने व बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए कस्बे के सेक्टर छह व चार में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरे लगाने के लिए करीब 9 लाख रुपये का बजट जारी किया गया है। इसके लिए टेंडर भी जारी किया जा चुका है।

औद्योगिक कस्बे के सेक्टरों में आए दिन चेन झपटने, मोटरसाइकिल चोरी व अन्य वारदातें बढ़ रही हैं। आरडब्ल्यूए व वार्ड दो के पार्षद राजकुमार सैनी की ओर से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री एवं सांसद राव इंद्रजीत ¨सह से बजट दिलाने की मांग की थी। राव इंद्रजीत ¨सह ने सांसद कोटे से धारूहेड़ा में सेक्टरों में मेन गेट व सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए करीब 9 लाख रुपये जारी किए हैं।

इन स्थानों पर लगेंगे कैमरे:

सेक्टरों में चारों मेन गेटों के बाहर चार कैमरे, मार्केट के पास दो कैमरे तथा पार्को के पास दो कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरों की रिकार्डिग के लिए सेक्टर में अलग से कंट्रोल रूम बनाया जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी फुटेज निकाली जा सके। सेक्टरों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए सांसद निधि कोष से 9 लाख रुपये आ चुके हैं। सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रकिया शुरू हो गई है। कैमरों को कंट्रोल के लिए सेक्टर छह स्थित पुलिस चौकी से भी जोड़ा जाएगा ताकि किसी प्रकार की वारदात होने पर पुलिस को मदद मिल सके।

-अनिल कुमार, एमई, नपा धारूहेड़ा

chat bot
आपका साथी