डेटशीट जारी होने से विद्यार्थियों में उत्साह

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा बचे हुए विषयों की डेटशीट जारी करने के साथ विद्यार्थियों के इंतजार की घड़ियां समाप्त हुईं। अब करीब डेढ़ माह की अवधि में विद्यार्थी अपनी तैयारी आसानी से कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 06:11 AM (IST)
डेटशीट जारी होने से विद्यार्थियों में उत्साह
डेटशीट जारी होने से विद्यार्थियों में उत्साह

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा बचे हुए विषयों की डेटशीट जारी करने के साथ विद्यार्थियों के इंतजार की घड़ियां समाप्त हुईं। अब करीब डेढ़ माह की अवधि में विद्यार्थी अपनी तैयारी आसानी से कर सकेंगे। दसवीं कक्षा की परीक्षाएं पहले ही समाप्त हो चुकी हैं। अब बारहवीं कक्षा के कुछ ही विषयों की परीक्षाएं बची हैं। परीक्षार्थियों के लिए सख्त दिशा निर्देश भी दिए गए हैं कि वे परीक्षा केंद्र में आने से लेकर परीक्षा के दौरान तक विभिन्न नियमों का पालन करें।

जिले में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों की एक से 15 जुलाई के दौरान 12 विषयों की परीक्षाएं होंगी। बोर्ड द्वारा सोमवार को जारी डेटशीट अनुसार एक जुलाई को गृह विज्ञान, दो को हिदी एच्छिक व हिदी कोर, 7 को इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, 9 को बिजनेस स्टडीज, 10 को बायो टेक्नोलॉजी, 11 को भूगोल तथा 13 जुलाई को समाजशास्त्र विषय की परीक्षा होगी। सैनिटाइजर साथ लाना होगा विद्यार्थियों को परीक्षा देने आते वक्त अपने साथ पारदर्शी बोतल या शीशी में सैनिटाइजर साथ लेकर आना होगा, परीक्षा देने आने वाले विद्यार्थी पूरी तरह स्वस्थ होना चाहिए, नाक, मुंह और नाक को मास्क या कपड़े से ढककर आना होगा।

-------

डेटशीट जारी होने से विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति समाप्त हो गई है। परीक्षाओं की तैयारियों के लिए पूरा समय मिलेगा। घर पर रहकर बचे हुए विषयों की तनावमुक्त होकर तैयारी कर सकेंगे।

- वीपी यादव, अध्यक्ष, सहोदया सीबीएसई रेवाड़ी

chat bot
आपका साथी