पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर खुलेगा मौत का राज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पुलिस कस्टडी में हुई भतीजी से दुष्कर्म के आरोपी युवक की मौत क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Nov 2017 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 20 Nov 2017 09:04 PM (IST)
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर खुलेगा मौत का राज
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर खुलेगा मौत का राज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पुलिस कस्टडी में हुई भतीजी से दुष्कर्म के आरोपी युवक की मौत के मामले में अब सारी कार्रवाई आने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर आकर टिक गई है। हालांकि सारी कार्रवाई मजिस्ट्रेट की निगरानी में हो रही है, लेकिन मृतक की मौत का सच ही इस मामले में आगे की जांच की दिशा को तय करेगा। हालांकि अभी रिपोर्ट आने में सप्ताह भर का समय लग सकता है।

धारूहेड़ा क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली नाबालिग के माता-पिता की मौत हो चुकी है। माता-पिता की मौत के बाद नाबालिग व उसकी दो बहनें व एक भाई मृतक आरोपी के पास ही रह रहे थे। नाबालिग बच्ची ने अपने चाचा पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत अपनी स्कूल टीचर को भी की थी। वहीं इसकी भनक ग्रामीणों तक को लग गई थी, जिसके बाद गांव में 17 नवंबर को पंचातय भी हुई थी। आरोपी को पंचायत में धमकाया भी गया था।

इस बीच 18 नवंबर को ग्रामीणों ने ही आरोपी को पुलिस को सौंपा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था। रात को पुलिस आरोपी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी ,परंतु अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। आरोपी की मौत पर ग्रामीण भी सवाल उठा रहे हैं और मौत का सच सामने लाने की मांग कर रहे है। पुलिस कस्टडी में मौत के इस मामले की पूरी जांच ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट पवन कुमार कर रहे हैं। मजिस्ट्रेट जांच होने के कारण पुलिस भी इस मामले में कुछ बोलने से कतरा रही है। ऐसे में मौत के राज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुल पाएंगे।

chat bot
आपका साथी