नहीं जारी हुई मतदाता सूची, आज उम्मीद

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : नगर पालिका के वार्ड नंबर 10 के उपचुनाव को लेकर दोबारा से तैयार की गई मतदाता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jul 2017 03:40 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jul 2017 03:40 PM (IST)
नहीं जारी हुई मतदाता सूची, आज उम्मीद
नहीं जारी हुई मतदाता सूची, आज उम्मीद

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : नगर पालिका के वार्ड नंबर 10 के उपचुनाव को लेकर दोबारा से तैयार की गई मतदाता सूची तय तिथि 20 जुलाई को जारी नहीं हो सकी। मतदाता सूची में कई तरह की खामियों व कानूनी नोटिस जारी होने के बाद सूची को दुरुस्त किया जा रहा है। ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को सूची जारी हो सकती है।

वार्ड 10 में हुई है गड़बड़ी

वार्ड नंबर 10 के पार्षद राजेंद्र ¨सह की मार्च में मृत्यु हो गई थी। इस वार्ड में पार्षद की सीट को भरने के लिए उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव के लिए धारूहेड़ा नपा क्षेत्र के लिए नए सिरे से मतदाता सूची तैयार की गई है। मतदाता सूची में वार्ड नंबर 10 में ही बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। ऐसे करीब 100 लोगों के नाम वार्ड 10 से काटकर दूसरे वार्ड में जोड़ दिए गए, जो सालों से वार्ड 10 में ही रह रहे हैं। जिन लोगों के नाम मतदाता सूची से काटे गए उन्होंने आरोप लगाया है कि मिलीभगत करके इस कार्य को अंजाम दिया गया। उक्त लोगों ने 10 जुलाई को जिला निर्वाचन अधिकारी व नपा सचिव को कानूनी नोटिस भेजा था। कानूनी नोटिस दिए जाने के बाद नायब तहसील राजबीर कौशिक की अगुवाई में तीन लोगों की कमेटी बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए। मतदाता सूची 20 जुलाई को जारी होनी थी, लेकिन कानूनी पेचीदगियों के चलते यह जारी नहीं हो सकी। अब उम्मीद है कि सोमवार को सूची खामियों को दूर करने के बाद जारी की जा सकती है।

------------

शिकायत व कानूनी नोटिस मिलने के बाद दोबारा से जांच की गई और नए सिरे से मतदाता सूची तैयार की गई है। सूची में आवश्यक बदलाव किए गए हैं, जिसके चलते ही तय समय पर यह जारी नहीं हो सकी। शीघ्र ही सूची जारी होगी।

-संदीप मलिक, नपा सचिव धारूहेड़ा

chat bot
आपका साथी