निगम ने लगाया 12 लाख रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: यहां के नंदरामपुर बास रोड पर दक्षिण हरियाणा विद्युत निगम की टीम ने करीब आधा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 04:56 PM (IST)
निगम ने लगाया 12 लाख रुपये जुर्माना
निगम ने लगाया 12 लाख रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: यहां के नंदरामपुर बास रोड पर दक्षिण हरियाणा विद्युत निगम की टीम ने करीब आधा दर्जन कालोनियों में छापामार कार्रवाई करते हुए चोरी के 25 मामले पकड़े हैं। निगम ने उपभोक्ताओं पर 12 लाख रुपये का जुर्माना भी किया है। बिजली निगम की अचानक हुई कार्रवाई से बास रोड पर हडकंप मच गया।

धारूहेड़ा विद्युत निगम के एसडीओ निशित कुमार ने बताया कि चोरी पर अंकुश लगाने के लिए डिवीजन के तहत विद्युत निगम पाली, धारूहेड़ा व बावल से तीन टीम बनाई हुई है, जो समय-समय पर बिजली चोरी करने वालों को पकड़ने के लिए अभियान चलाती है। तीनों टीमों ने बास रोड पर राम नगर, बजरंग नगर, आजाद नगर, भूप विहार, नीलगिरी कालोनी, संतोष कोलानी, आर्दश नगर व चंाद कालोनी में छापामार कार्रवाई करते हुए चोरी करते 25 मामले पकड़े है। अचानक टीम के पहुंचने पर बास रोड पर दुकानदारों व उपभोक्ताओं में हडकंप मच गया।

पिछले माह भी पकड़े थे मामले

टीम की ओर मई में छापामार कार्रवाई करते हुए नंदरामपुर बास रोड पर 17 केस चोरी के पकड़े थे और चोरों पर करीब 6 लाख रुपये जुर्माना किया था। जून को भी छापेमार कार्रवाई करते हुए 22 चोरी के केस पकड़े गए थे। इस साल टीम ने 5 बार छापेमार कारवाई करते हुए 90 चोरी के मामले पकड़े हैं।

------------

बिजली चोरी रोकने के लिए टीम बनाई हुई है। समय-समय पर छापे मार कार्रवाई की जाती है। चोरी करने वालों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। चोरी करते 25 केस पकड़े गए है जिन पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है।

-अविनाश यादव, कार्यकारी अ¨भयता, डीएचबीवीएन, धारूहेड़ा

-------------

इनसेट:

बास रोड पर आज नहीं मिलेगी बिजली

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: यहां के बास रोड पर बिजली तारों की मरम्मत के चलते शनिवार को सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक कांप्लेक्स फीडर बंद रहेगा। एसडीओ निशित कुमार ने बताया कि बास रोड पर बिजली लाइन मरम्मत का काम किया जाएगा, ऐसे में रेवाड़ी रोड, बास रोड व कांप्लेक्स फीडर से जुड़ी कालोनियों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इसके एवज रात को अतिरिक्त बिजली दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी