मोबाइल पर होती है शराब तस्करी की डील

सुनील चौहान, धारूहेड़ा: गुजरात में होने वाली शराब तस्करी के तार सोनीपत के साथ-साथ कुरुक्षेत्र से भ

By Edited By: Publish:Sun, 01 May 2016 07:36 PM (IST) Updated:Sun, 01 May 2016 07:36 PM (IST)
मोबाइल पर होती है शराब तस्करी की डील

सुनील चौहान, धारूहेड़ा: गुजरात में होने वाली शराब तस्करी के तार सोनीपत के साथ-साथ कुरुक्षेत्र से भी जुड़े हुए हैं। पुलिस की जांच में कुरुक्षेत्र निवासी एक शराब तस्कर का नाम भी सामने आया है, जो लंबे समय से तस्करी के खेल में शामिल है। गुजरात में शराब तस्करी की डील मोबाइल पर ही तय होती है।

हरियाणा से सस्ती बीयर व शराब खरीद कर गुजरात पहुंचने की डील मोबाइल पर ही तय हुई थी। ट्रक चालकों को भी मोटे इनाम व वेतन का लालच दिया जाता है। पुलिस को कोई शक न हो इसके लिए शराब व बीयर खरीदने के ठिकाने भी बदलते रहते हैं। इतना ही नहीं शराब तस्कर ट्रक चालकों को बिल्टी भी स्वयं बनाकर देता है, ताकि सामान आसानी से मंजिल तक पहुंच सके। यह खुलासा एल-1 के ठेकेदार रोहतक निवासी र¨वद्र कुमार ने रिमांड के दौरान किया। एक बार तस्करी में प्रयोग हो चुके ट्रक का दूसरी बार प्रयोग नहीं किया जाता। ट्रक चालकों को भी ट्रक पहुंचाने वाले ठिकाने के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती। ट्रक चालकों को चु¨नदा ढाबों पर ही रुकने की हिदायत होती है। इस खेल में कुछ ट्रांसपोर्टर भी शामिल हैं।

23 अप्रैल को पकड़ी गई थी लाखों की बीयर

गत 23 अप्रैल को धारूहेड़ा सीआइए पुलिस ने दिल्ली-जयपुर हाईवे से अवैध बीयर के ट्रक को कब्जे में लेकर चालक व परिचालक को गिरफ्तार किया गया था। चालक को रिमांड पर लेने पर शराब उपलब्ध करवाने वाले एन-1 के मालिक रोहतक निवासी र¨वद्र को पुलिस ने तीन दिन पूर्व गिरफ्तार किया था। रिमांड के दौरान आरोपी र¨वद्र कुमार ने बताया कि उसके पास फोन से यह तय हुआ था कि उसे बीयर चाहिए। तय सौदे के अनुसार ट्रक व एक व्यक्ति राशि लेकर उसके गोदाम पर पहुंच गया। उसने बीयर लोड करवा दी।

---------

रिमांड के बाद र¨वद्र कुमार को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। शराब तस्कर गिरोह के सरगना को पकड़ने के लिए कुरूक्षेत्र टीम भेजी गई है। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी से शराब तस्करी से जुड़े गिरोह व गुजरात में शराब का कारोबार चलाने वालों का खुलासा होगा।

-सोमबीर ¨सह, जांच अधिकारी सीआईए, धारूहेड़ा।

chat bot
आपका साथी