गुटबाजी से कमजोर हुई 'हाथ' की ताकत

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कांग्रेस में शामिल होने की चाहत रखने वाले नेताओं की सूची लगातार लंबी हो

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 08:20 PM (IST)
गुटबाजी से कमजोर हुई 'हाथ' की ताकत

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: कांग्रेस में शामिल होने की चाहत रखने वाले नेताओं की सूची लगातार लंबी होती जा रही है, परंतु कांग्रेसी नेताओं की फूट से ऐसी चाहत रखने वालों का इंतजार बढ़ रहा है। गुटबाजी के कारण 'हाथ' की ताकत बढ़ने की संभावना होते हुए भी कमजोर हो रही है।

दक्षिण हरियाणा में लगभग 5 पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक व उनके कई निकट संबंधी व वरिष्ठ पदाधिकारी कांग्रेस में जाने का मन बना चुके हैं, लेकिन मध्यस्थ को लेकर असमंजस है। कांग्रेसी बनने की इच्छा पाले बैठे नेताओं की ¨चता यह है कि वे भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के माध्यम से हाथ का दामन थामें या प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के मंच पर पहुंचकर कांग्रेसी बने। इसी ¨चता से कांग्रेस का कुनबा नहीं बढ़ पा रहा है। किसी के कांग्रेस में प्रवेश से हुड्डा खेमे को दिक्कत है तो किसी से तंवर खेमे को, किसी से विधायक दल की नेता किरण चौधरी समर्थकों को परेशानी है तो किसी से कैप्टन अजय ¨सह यादव के समर्थकों को। सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पूर्व महेंद्रगढ़ जिले के एक पूर्व विधायक धारूहेड़ा में हुई कांग्रेस की जनसभा में मंच पर आने के लिए पहुंच गए थे, लेकिन उनको एक बड़ी नेता की आपत्ति के कारण मंच नहीं मिला। इसी क्रम में फरीदाबाद में पूर्व सीएम का यशोगान करने वाले दो नेता अभी कांग्रेसी नहीं बन पाए। अन्य जिलों में भी ऐसी ही स्थिति है।

------इनसेट:-----

फरीदाबाद: भाजपा के हो चुके फरीदाबाद जिले के एक नेता 2014 में टिकट कटने पर इनेलो में प्रवेश कर गए थे। चुनाव हारने के बाद फिर भाजपा से नाता जोड़ा, लेकिन अब पंजे का साथ देने को तैयार हैं। उनकी दुविधा यह है कि तंवर के माध्यम से कांग्रेसी बनें या हुड़्डा के माध्यम से।

------------

हमारी पार्टी में गुटबाजी के कारण किसी का प्रवेश नहीं रुक रहा है। लगभग 3 से 4 दर्जन पूर्व मंत्री व विधायक कांग्रेस में आने के लिए तैयार हैं। इनमें फरीदाबाद से महेंद्रगढ़ तक दक्षिण हरियाणा के भी कई नेता हैं। जिनका विधिवत आवेदन मिलेगा, उन नामों पर ही पार्टी विचार करेगी।

--अशोक तंवर, प्रदेशाध्यक्ष, कांग्रेस।

chat bot
आपका साथी