शिक्षण संस्थानों के कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के विभिन्न स्कूलों शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्र

By Edited By: Publish:Sat, 05 Sep 2015 12:59 AM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2015 12:59 AM (IST)
शिक्षण संस्थानों के कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के विभिन्न स्कूलों शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने शिक्षकों का आशीर्वाद लिया व बढ़ चढ़कर भाग लिया।

राव बिरेंद्र ¨सह शिक्षण महाविद्यालय में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन मधु, लक्ष्मी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ डा. राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर किया। रिचा राजौरा ने कविता के माध्यम से शिक्षक दिवस के महत्व के बताया। इस अवसर पर प्रो. एचएस यादव, राहुल, नीलिमा, ¨पकी, सविता, रीना सहित स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

सहारानवास स्थित श्रीमती शांति देवी कालेज आफ मेनेजमेंट कालेज के विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सभी विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकगण का आदर सत्कार कर उनका मान बढ़ाया और पार्टी का भी आयोजन किया गया। चेयरपर्सन शकुंतला यादव, प्राचार्या डा. स्नेह यादव व सभी

शिक्षकों ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया।

सहारनवास स्थित राव अभय ¨सह महाविद्यालय में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर डा. राजकुमार यादव ने डा. राधा कृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला व उनके मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

गढ़ी बोलनी रोड स्थित सोमाणी इंटीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एंड मेनेजमेंट में शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें एमबीए की छात्रा कुमारी सुमित्रा प्रथम व सौरव ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर गोपाल महेश्वरी, मनोज यादव, अंकुर शर्मा, नितिन त्यागी, राहुल कुमार, उत्तम कुमार, प्रो. सुमन यादव, प्रो. रशमी शर्मा, एचओडी धर्मेंद्र कुमार, राकेश कुमार, अमित ¨सह सहित स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

स्थानीय जैन पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में जहां बच्चों ने गुरू के महत्व पर प्रकाश डाला, वहीं शिक्षकों ने भी हास्य-व्यंग्य के तीर छोड़ सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर प्राचार्य राजेश कुमार श्रीवास्तव ने डॉ.राधाकृष्णन को श्रद्धासुमन अर्पित किए। हेड गर्ल पायल धींगरा की अगुवाई में बच्चों ने शिक्षकों को नमन किया।

स्थानीय राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ.सीमा मित्तल व रितू भार्गव थे। इस अवसर पर छात्राओं ने अब्दुल कलाम पर कविता प्रस्तुत की इस अवसर पर प्राचार्या मंजू पंवार ने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

डहीना स्थित विवेकानंद स्कूल में शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त मुंशी ¨सह थे। इस अवसर पर अनेक विद्यार्थियों ने भाषण, गीत व कविताओं के माध्यम से शिक्षक दिवस के महत्व को समझाया। प्राचार्य नरेश कुमार ने कहा कि शिक्षकों को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्ण के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। इस अवसर उन्होंने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

दिल्ली रोड स्थित आरपीएस स्कूल में शिक्षक दिवस पर समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरियाणा एसओएफ के कोर्डिनेटर नवीन अदलखा थे। इस अवसर पर प्राचार्य विक्रम यादव को बेस्ट प्राचार्या अवार्ड से नवाजा गया। प्रीति लांबा को बेस्ट एचओडी, बिरेंद्र यादव को गणित विषय के लिए व शिवा यादव को बेस्ट कोर्डिनेटर का अवार्ड दिया गया। उपप्राचार्य विपिन शर्मा ने अतिथि व शिक्षक गण का आभार प्रकट किया।

बेरली कला स्थित सतलुज वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर सास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। निदेशक रामपाल यादव ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। उन्होंने कहा कि डॉ. राधा कृष्णन का शिक्षा के प्रति निष्ठ, प्रेम व समर्पण था। आज के भावी शिक्षक संपूर्ण रूप से समर्पित होकर राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान दे।

स्थानीय सैनी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। प्राचार्या अनीता यादव ने बच्चों को शिक्षक दिवस के महत्व के बारे में बताया। इस अवसर पर स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी