तीन हजार अवैध कालोनियों को नियमित करेगी सरकार

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि अवैध कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं देने

By Edited By: Publish:Thu, 28 May 2015 08:48 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2015 08:48 PM (IST)
तीन हजार अवैध कालोनियों को नियमित करेगी सरकार

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी: मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि अवैध कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं देने के लिए राज्य सरकार प्रदेश की उन तीन हजार कालोनियों को नियमित करेगी जो तय किये जाने वाले मानदंड पूरा कर रही हैं। इससे रेवाड़ी सहित प्रदेश के सभी जिलों को लाभ होगा। सरकार बिजली संकट के स्थायी समाधान के लिए जगमग हरियाणा-जगमग म्हारे गांव योजना भी शीघ्र शुरू करेगी। बिल अदा करने वाले सभी गांवों को निर्बाध बिजली दी जाएगी।

रैली की अन्य मुख्य बातें

-मुख्यमंत्री ने कहा, रेलवे परियोजनाओं के त्वरित क्रियांवयन के लिए रेल मंत्रालय व हरियाणा सरकार मिलकर राज्य में रेल से जुड़ी योजनाओं का निर्माण करेंगी। इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए करोड़ों की राशि भी स्वीकृत की जा चुकी है। जिनमें रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास आदि कार्य किए जाएंगे। उन्होंने रेवाड़ी में डबल फाटक पर तथा कोसली में रेलवे स्टेशन पर अंडर पास बनाने की घोषणा की।

-मोदी सरकार का एक वर्ष व हरियाणा सरकार का 7 माह का कार्यकाल पूरी तरह बेदाग रहा है। आम लोगों को छोटे-छोटे कामों में राहत मिली है। ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था तैयार हुई है।

-मुख्यमंत्री व लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ¨सह ने कहा कि पानी की समस्या के स्थायी समाधान की दिशा में काम शुरू हो चुका है।

-शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि एक जमाने में दुनिया में पंडित नेहरू की लोकप्रियता होती थी, लेकिन मोदी ने उनको भी पीछे छोड़ दिया है।

chat bot
आपका साथी