रैली के माध्यम से किया दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान के तहत बृहस्पतिवार को जिले के गांव बोलनी के

By Edited By: Publish:Thu, 28 May 2015 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2015 07:18 PM (IST)
रैली के माध्यम से किया दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान के तहत बृहस्पतिवार को जिले के गांव बोलनी के कन्या मिडिल स्कूल में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता खंड़ शिक्षाधिकारी संतोष यादव ने की।

खंड़ शिक्षाधिकारी ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए समाज के लोगों में स्वच्छता के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलानी होगी। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि यह काम छोटा है। यह काम केवल सफाई कर्मचारियों का ही नहीं, बल्कि देश के प्रत्येक नागरिक का भी यह कर्तव्य बनता है कि वह अपने घर व आस-पास को साफ-सुथरा रखें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान की तर्ज पर स्वच्छ हरियाणा अभियान चलाकर प्रदेश को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि अभियान का मुख्य उद्देश्य खुले में शौच मुक्त भारत का निर्माण करना है। इस अवसर पर बच्चों की पें¨टग इत्यादि की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिसमें बच्चों ने अपनी कला कृतियों के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इससे पूर्व स्कूल प्राचार्य प्रेम देवी ने बच्चों की स्वच्छता जागरूकता रैली को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला समन्वयक योगेश कुमार, एबीपीओ विकास, खंड़ समन्वयक अशोक कुमार सहित स्कूल के बच्चे व गांव के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी