मोटा कमीशन लेकर शराब की तस्करी करते हैं चालक

क्राइम फाइल से: -चालकों को मोहरे के रूप में प्रयोग करता है शराब माफिया -पकड़े जाने पर भी पुलिस

By Edited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 01:06 AM (IST)
मोटा कमीशन लेकर शराब की तस्करी करते हैं चालक

क्राइम फाइल से:

-चालकों को मोहरे के रूप में प्रयोग करता है शराब माफिया

-पकड़े जाने पर भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाती बड़ी मछलिया

-गिरोह की जड़ तक नहीं पहुचा सकते गिरफ्त में आने वाले चालक

कृष्ण कुमार, रेवाड़ी: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ के जरिये गुजरात में हो रही शराब तस्करी में शामिल चालक शराब माफियों का मोहरा भर होते है। इतना ही नहीं शराब तस्करी में लूट के वाहनों के साथ-साथ फर्जी नंबर प्लेट का भी शराब माफियाओं द्वारा प्रयोग किया जाता है। कई बार पुलिस तस्करी के लिए जा रही शराब को पकड़ने के बाद भी शराब माफिया की जड़ों तक नहीं पहुच पाती। इसके अतिरिक्त शराब तस्करी में शामिल चालकों को शराब माफिया द्वारा एक चक्कर के बदले भारी भरकम कमीशन भी दिया जाता है।

एक ट्रक शराब पहुचाने पर मिलते हैं करीब 30 हजार रुपये

शराब तस्करी में शामिल चालकों को एक ट्रक शराब को गुजरात तक पहुचाने के लिए लगभग 30 हजार रुपये प्रति चक्कर दिये जाते है। चालकों को अंजान जगह पर शराब से भरा ट्रक तैयार खड़ा मिलता है तथा गुजरात के निकट पहुचते ही चालक दिशा निर्देश के अनुसार ट्रक को अंजान जगह पर छोड़ दिया जाता है। यदि कभी भूल से कोई ट्रक चालक पुलिस के हत्थे चढ़ भी गया तो उससे कोई राज उगलवाना संभव ही नहीं होता, क्योंकि उन्हें कुछ पता ही नहीं होता। पूर्व में कई बार पुलिस द्वारा अवैध शराब के साथ चालकों को गिरफ्तार किया जा चुका है, परतु इसके बावजूद पुलिस शराब माफिया तक नहीं पहुंच पाती। पुलिस ने शनिवार को फिर से अवैध शराब से भरे ट्रक से दो चालकों को पकड़ा है। दोनों तीन दिन के रिमाड पर है। पुलिस को रिमाड के दौरान कुछ सुराग मिलने की भी उम्मीद है।

आटो रिक्शा की मिली थी ट्रक की नंबर प्लेट

जून महा मे दिल्ली-जयपुर हाइवे पर साबन चौक पर बावल थाना पुलिस द्वारा पकड़े गए अवैध शराब से भरे ट्रक पर लगी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट आटो रिक्शा की पाई गई थी। रजिस्ट्रेशन नंबर रोहतक निवासी एक युवक के नाम पर दर्ज थे। पुलिस को इस मामले में भी कामयाब नहीं मिल पाई।

--------

शराब तस्करी में शामिल होते थे लूट के वाहन

कुछ माह पूर्व रेवाड़ी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के सदस्यों को भी गिरफ्तार किया था जो शराब तस्करी में लूटे गए वाहनों का प्रयोग करते थे। पुलिस ने इस गिरोह के कब्जे से लूटे गए दो ट्रक व एक कैंटर भी बरामद किया था। पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया था, वे सभी चालक थे तथा शराब माफिया के बारे में पुलिस को उनसे भी कोई विशेष जानकारी नहीं मिल पाई।

---

पिछले कुछ माह में पुलिस कार्रवाई सामने आए मामले:-

-17 जून को बावल में ट्रक से 803 पेटी अवैध शराब बरामद।

-18 जून को एनएच-71 टी प्वाइट से कैंटर से 605 अवैध बीयर बरामद।

-6 जुलाई को एनएच-71 से ट्रक से 250 पेटी शराब व 40 पेटी बीयर बरामद।

-7 दिसंबर को भूड़ला के निकट से से 649 पेटी शराब बरामद।

chat bot
आपका साथी