जन आंदोलन बनने लगा स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का परिणाम कहें या कुछ ओर, लेकिन ये

By Edited By: Publish:Wed, 01 Oct 2014 01:05 AM (IST) Updated:Wed, 01 Oct 2014 01:05 AM (IST)
जन आंदोलन बनने लगा स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का परिणाम कहें या कुछ ओर, लेकिन ये सच है कि अब स्वच्छता अभियान जन आंदोलन बनने लगा है। खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के प्रयासों में जहां तेजी दिख रही है, वहीं स्कूलों में भी स्वस्थ भारत-स्वच्छ विद्यालय अभियान चलाया जा रहा है।

'स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय' अभियान के तहत मंगलवार को जिले के विभिन्न स्कूलों में सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया।

---

बुड़ाना व कन्हौरी में हुआ कार्यक्रम

रामावि बुड़ाना में मुख्याध्यापक डा. महेश कुमार ने कहा कि 31 अक्टूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम के तहत व्यापक सफाई अभियान चलाया जाएगा। विद्यार्थी ग्रामीणों को भी सफाई के प्रति जागरूक करेंगे। इस अवसर पर स्कूल की सभी कक्षाओं में स्वच्छता कमेटियों का भी गठन किया गया। इसी क्रम में रामावि कन्हौरी में भी मंगलवार को सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया।

डीईओ ने किया निरीक्षण

जिला शिक्षा अधिकारी संगीता यादव ने मंगलवार को बावल खंड के गांव सांजरपुर स्थित विद्यालय में सफाई अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत सफाई के हम सभी को जागरूक होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को सभी विद्यालयों में जागरूकता रैली सहित अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा।

---------

इनसेट:

पांचों खंडों में चला सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: निर्मल भारत अभियान के तहत मंगलवार को जिले के पाचों खंडों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर रेवाड़ी खंड के गाव ततारपुर इस्तमुरार के स्कूल, गाव के पशुओं के पानी की खेल, गाव की नालियों व गलियों की सफाई का अभियान चलाया गया तथा बच्चों को प्रोत्साहित किया गया। यहां पर 2 अक्टूबर को स्वच्छता रैली भी निकाली जायेगी।

कोसली स्टेशन पर हुई सफाई

कोसली रेलवे स्टेशन पर भी स्वच्छता अभियान की शुरूआत हुई। विशेष अभियान 2 अक्टूबर को चलेगा। स्टेशन अधीक्षक धर्मवीर यादव ने मंगलवार को स्वयं झाडू लेकर सफाई की शुरूआत की। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि यात्रियों को स्टेशन पर सफाई का ध्यान रखना चाहिए।

chat bot
आपका साथी