लीड..पार्किग न होने से बढ़ता जाम का झाम

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 06:26 PM (IST)
लीड..पार्किग न होने से बढ़ता जाम का झाम

फोटो: 23 एनएआर 03 व 04

-पैदल चलने वालों को भी बाजार से गुजरना मुश्किल हो जाता है

-अक्सर लोग अपने गंतव्य तक पहुंचने में लेट हो जाते हैं

जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर के मुख्य बाजार में पार्किग की उचित व्यवस्था न होने से जाम का झाम बढ़ता जा रहा है। हालात यह हैं कि दिन में अगर कोई चौपहिया वाहन बाजार में प्रवेश कर जाए तो जाम जैसे हालात पैदा हो जाते हैं। वहीं पैदल चलने वाले लोगों का भी बाजार में गुजरना मुश्किल हो जाता है।

शहर के महावीर मार्ग, पुल बाजार, आजाद चौक, पुस्तक गली तथा अनाज मंडी के पास अस्पताल को जाने वाले रास्तों में बड़े वाहनों के गुजरने से जाम की स्थिति हर वक्त बनी रहती है। रही सही कसर इन बाजारों में पार्किग न होने के कारण बाजार में सामान खरीदने के लिए आने वाले लोग अपने दुपहिया वाहनों को दुकानों के आगे खड़ा करके पूरी कर देते हैं। बाजारों में दुकानों के आगे वाहन खड़े रहने और बड़े वाहनों के इन बाजारों में से गुजरने के कारण अक्सर लोग अपने गंतव्य तक पहुंचने में लेट हो जाते हैं।

कई बार व्यापारी भी कर चुके हैं पार्किग की मांग

जाम से निजात पाने के लिए अनेक व्यापारी जिला प्रशासन से मिल कर बाजारों में दिन के समय बड़े वाहनों पर रोक लगाने तथा पार्किग की उचित व्यवस्था कराने की मांग कर चुके हैं। प्रशासन ने एक बार तो कुछ साल पहले व्यापारियों की समस्या को देखते हुए मुख्य बाजार में बडे़ वाहनों के प्रवेश पर रोक भी लगा दी थी। परंतु कुछ दिनों तक चली यह व्यवस्था जल्द ही चरमरा गई, और अब फिर से वही हालात पैदा हो गए।

व्यापारी मुकेश सैन, लखनलाल, सीताराम, दीपक, राधेश्याम, विक्रम सोनी तथा नीरज आदि ने प्रशासन से मांग की है कि बाजारों में हर समय लगने वाले इस जाम से छुटकारा दिलाने के लिए उचित पार्किग की व्यवस्था की जाए, तथा बाजारों में प्रवेश करने वाले बड़े वाहनों का समय निश्चित किया जाए।

------

''नगर परिषद के पास बाजार में पार्किग बनाने के लिए जगह की कमी है। अगर कहीं भी हमें इसके लिए उचित जगह मिलेगी तो हम पार्किग का स्थान निश्चित कर देगें। आगे जो भी कांपलैक्स बनेंगे उनमें भी पार्किग के निर्देश जारी किए हुए हैं।

-हरदीपसिहं जाटीयान, ईओ नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी