जींद में 14 साल के लड़के ने पैसे कमाने की दी ऐसी सलाह, नवयुवक पहुंच गया सलाखों के पीछे

जींद के जुलाना में आढ़ती से 10 लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि उसकी फेसबुक पर दोस्ती 14 साल के किशोर से हुई थी। उसी ने आढ़ती से रंगदारी मांगने की सलाह और उसका नंबर दिया था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:04 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:04 PM (IST)
जींद में 14 साल के लड़के ने पैसे कमाने की दी ऐसी सलाह, नवयुवक पहुंच गया सलाखों के पीछे
फेसबुक आइडी और काॅल डिटेल से आरोपित पकड़ में आ गया।

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में जल्द पैसे कमाने की चाहत ने 18 वर्षीय नवयुक को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। 14 साल के बच्चे ने ऐसी सलाह दी कि नवयुवक को जेल की हवा खानी पड़ गई। यहां जुलाना में चौदह साल के किशोर की सलाह पर पैसे कमाने के लिए आढ़ती से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगना पाकस्मा गांव निवासी विकास को भारी पड़ गया। जुलाना अनाज मंडी में आढ़ती रामअवतार से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में पुलिस ने रोहतक जिले के पाकस्मा गांव निवासी विकास को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में विकास ने बताया कि उसकी दोस्ती एक सप्ताह पहले झमौला गांव के एक 14 वर्षीय किशोर से फेसबुक पर हुई थी। उसने किशोर को बताया कि वह गैंगस्टर है और उसे खर्चा-पानी चाहिए। किशोर ने कहा कि खर्चा-पानी देने का तो उसका जुगाड़ नहीं है। लेकिन रुपये कमाने का जरिया बता सकता है। उसके परिवार के लोग जुलाना में एक आढ़ती के यहां अपनी फसल बेचते हैं। उससे फिरौती मांग ले, रुपये का जुगाड़ हो जाएगा। उसमें से कुछ रुपये उसे भी दे देना। किशोर ने घर में एक डायरी में लिखा हुआ आढ़ती रामअवतार का मोबाइल नंबर विकास को दे दिया और विकास ने वाट्सएप कॉल कर आढ़ती से 10 लाख रुपये की फिरौती मांग ली। लेकिन फेसबुक आइडी और काॅल डिटेल से वह पकड़ में आ गया।

यह था मामला
रोहतक के रहने वाले रामअवतार, जिसकी जुलाना नई अनाज मंडी में आढ़त की दुकान है। उसके पास तीन मार्च को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे व्हाट्सएप कॉल आई। व्हाट्सएप कॉल करने वाले ने उससे 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती ना देने व इसकी सूचना पुलिस को देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। आढ़तियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की थी।

आरोपित का नहीं है कोई आपराधिक रिकॉर्ड

जुलाना थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवक का इससे पहले कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। उसने वैसे ही एक किशोर के साथ फेसबुक पर दोस्ती कर खुद को गैंगस्टर बता कर पैसे मांगे। किशोर के कहने पर उसने आढ़ती को व्हाट्सएप कॉल कर पैसे मांग लिए। आरोपित विकास को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में किशोर से भी पूछताछ कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी