Coronavirus: पर्थ के ‘पार्थ’, भारतवासियों की मदद को बढ़ाए हाथ

ऑस्ट्रेलिया में फंसे लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंचा रहा पानीपत का दंपती। देश के कई राज्यों के 200 से ज्यादा लोग वहां रह रहे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 24 Mar 2020 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 24 Mar 2020 04:48 PM (IST)
Coronavirus: पर्थ के ‘पार्थ’, भारतवासियों की मदद को बढ़ाए हाथ
Coronavirus: पर्थ के ‘पार्थ’, भारतवासियों की मदद को बढ़ाए हाथ

पानीपत, [विजय गाहल्याण]। हरियाणवी जहां रहता है, वहां दूसरों को मुसीबत में देख मदद के लिए जरूर पहुंचता है। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। ऑस्ट्रेलिया में रह रहे मलिक दंपती ने भारतीयों को मदद पहुंचाने के लिए सकारात्मक पहल की है। ऑस्ट्रेलिया में फंसे लोगों तक सामग्री पहुंचा रहे हैं। पानीपत के नांगलखेड़ी के देवेंद्र मलिक पर्थ में रेस्टोरेंट में किचन इंचार्ज तो उनकी पत्नी स्वाति मैनेजर हैं।

पर्थ में छोटी दुकानें, स्टोर और टैक्सी बंद हो गई हैं। रेस्टोरेंटों में बैठकर खाना खाने पर रोक लगा दी है। लोग खाना पैक कराकर घर ले जा सकते हैं। वहां पर हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु और गुजरात के 200 से ज्यादा लोग काम कर रहे हैं। इसमें टैक्सी चालक भी हैं। काम न होने के पर चालकों को खाने और अन्य जरूरी सामान की कमी खलने लगी है। ऐसे संकट के समय मलिक दंपती ने एक वाट्सएप ग्रुप बना लिया है। इसके जरिये वे पल-पल की जानकारी और जिस व्यक्ति को दिक्कत है, उसको खाद्य सामग्री पहुंचा रहे हैं। पर्थ में 11 साल से रह रहे नांगलखेड़ी के देवेंद्र मलिक ने बताया कि वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से चैटिंग कर एक-दूसरे की कुशल-क्षेम जान रहे हैं।]

10 से चल रही क्रिकेट लीग बंद, हरियाणा दबंग का था जलवा

पर्थ में 20 साल से ज्यादा समय से रह रहे भारतीयों ने दस साल पहले क्रिकेट लीग शुरू की थी। इसके लिए 50 क्लब बना रखे हैं। इसमें नौ खिलाड़ी भारतीय होते हैं और दो खिलाड़ी आस्ट्रेलियन। हर रविवार को लीग के मैच होते हैं। इस लीग का उद्देश्य भारतीयों में मेलजोल बढ़ाना रहता है। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया जाता है। लीग में हरियाणा दबंग का जलवा रहता है। देवेंद्र ने बताया कि रविवार से क्रिकेट लीग बंद करा दी है। ऐसा पहली बार हुआ है। वह, उसके दोस्त धर्मा, हैप्पी, संदीप और हरमन घर पर ही डंबल से अभ्यास कर शरीर को फिट रख रहे हैं।

पापा मैं ठीक हूं, आप भी घर से बाहर न जाएं

नांगलखेड़ी के किसान रणबीर सिंह ने कॉल कर देवेंद्र से पूछा कि बेटे ठीक हो ना। बहू स्वाति और पोती सैजू का ख्याल रखना। देवेंद्र ने कहा कि पापा- आप, मम्मी, भाई और भाभी कोरोना को लेकर सचेत रहें। घबराने की जरूरत नहीं है। घर से बाहर न जाएं। पड़ोसियों को भी समझाते रहें।

chat bot
आपका साथी