Weather Update Panipat: पानीपत सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश, कई जगह जलभराव

पानीपत में सु‍बह तेज बारिश शुरू हो गई। इससे लोगों को कई दिन से पड़ रही गर्मी और उमस से राहत मिली। हालांकि कई इलाकों में जलभराव होने से परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:25 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:25 AM (IST)
Weather Update Panipat: पानीपत सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश, कई जगह जलभराव
Weather Update Panipat: पानीपत सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश, कई जगह जलभराव

पानीपत, जेएनएन। पानीपत सहित आसपास के कई इलाकों में गुरुवार सुबह जोरदार बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। साथ ही कई जगहों पर जलभराव भी हो गया है। इससे कई वाहन फंस गए और चालकों को धक्‍का देकर निकालना पड़ा।  

पानीपत में सुबह सात बजे के आसपास घने बादल छा गए और जोरदार बारिश शुरू हो गई। सेक्‍टर12, खादी आश्रम रोड, गोहाना मोड़ जैसे पानीपत के कई हिस्‍सों में जलभराव हो गया। इससे लोगों को काफी दिक्‍कतें आईं। झमाझम बारिश ने पानीपत शहर के सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है। ड्रेन नंबर एक ओवरफ्लो हो गया। जीटी रोड पर एक फीट पानी भर जाने से ट्रैफिक जाम हो गया। वाहन रेंगते दिखाई दिए। मौसम विभाग के मुताबिक 15 अगस्त तक बारिश जारी रहेगी। 

तीन दिन से उमस व गर्मी से परेशान लोगों को वीरवार सुबह चार बजे से राहत मिली। पहले हलकी बाद में झमाझम बारिश हुई। सुबह 8:30 बजे तक बारिश होती रही। मूसलाधार बारिश होने से ड्रेन नंबर एक ओवरफ्लो हो गया। बाढ़ जैसी स्थिति हो गई। पॉश इलाकों में शुमार सेक्टर 11 में एंजेल प्राइम मॉल के आसपास व डीएवी सेक्टर 12 की सड़कें लबालब हो गई।

जीटी रोड पर खादी आश्रम और संजय चौक से भारतीय स्टेट बैंक के मेन ब्रांच तक एक से डेढ़ फीट पानी भर गया। सुबह का समय होने से करनाल व दिल्ली लेन पर दोनों तरफ छोटे बड़े सैकड़ों वाहनों का जाम लग गया। जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बाजारों में पानी भर गया। तहसील कैंप, इंसार बाजार, एसडी कॉलेज रोड व पंचरंगा बाजार सहित अन्य स्थानों पर जलभराव हो जाने से लोगों को परेशानी हुई।

 बारिश से जीना मुहाल

एनएफएल से सेवानिवृत्त वीके गुप्ता ने बताया कि सेक्टर 12 में उनका मकान नंबर 433 है। प्लॉट नंबर 434 खाली पड़ा है। राहगीर शौचालय के रूप में इस्तेमाल करते हैं। बारिश होने के बाद यहां जलभराव से जीना मुहाल हो गया है। इस समस्या को लेकर डीसी से कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

सर्विस लेन लबालब

समालखा में झमाझम बारिश ने पानी निकासी व्यवस्था की पोल खोल दी। पुराना बस अड्डा, सर्विस लेन से लेकर हाईवे तक पानी से लबालब हो गया। आने-जाने वाले लोग परेशान हो गए। पानी निकासी से संबंधित समस्या वर्षों से है। हलका विधायक धर्म सिंह छौक्कर ने नपा, एनएचएआइ व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बीते दिनों निरीक्षण किया था। पानी निकासी का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

शिवाजी स्टेडियम में भरा पानी

कोविड 19 के चलते पानीपत प्रशासन ने इस बार सादगी से स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने का निर्णय लिया है। दो तीन दिनों से ध्वजारोहण की तैयारियां चल रही है। बारिश का पानी ग्राउंड में भर जाने से समारोह मनाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी