करनाल में दर्दनाक हादसा, सात भैंसों और एक गाय की जिंदा जलने से मौत

करनाल में दर्दनाक हादसा हो गया। चोचड़ा गांव में पशु बाड़े में तड़प तड़प कर सात भैंसों और एक गाय की मौत हो गई। शार्ट सर्किट के कारण पशु बाड़े में रखे उपलों में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 08:20 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 08:20 PM (IST)
करनाल में दर्दनाक हादसा, सात भैंसों और एक गाय की जिंदा जलने से मौत
सोमवार रात करीब 1 बजे दर्दनाक हादसा हुआ।

संवाद सहयोगी, असंध (करनाल)। चोचड़ा गांव में शार्ट सर्किट से एक बड़ा हादसा हुआ। हादसे में करंट लगने से 7 भैंस और एक गाय की दर्दनाक मौत हो गई। शार्ट सर्किट होने से बाड़े में रखे उपलों में भी आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस हादसे से जहां पशुपालक सदमें में है वहीं पूरा गांव भी हैरान है। अब पीड़ित किसान की आर्थिक सहायता किए जाने की मांग की जा रही है।

पीड़ित पशुपालक जसमेर ने बताया कि उसके पशु बाड़े में बंधे रहते हैं। हर रोज की तरह गत रात करीब एक बजे के आसपास उसके पशु बाड़े में बंधे थे तो इसी दौरान शार्ट सर्किट हो गया। जिससे बाड़े में बंधे पशु करंट की चपेट में आ गए। पीड़ित ने बताया कि रात को उनके घर की लाइट चली गई। Fसके बाद वह बाहर निकले तो बाड़े से लपटे उठती हुई दिखाई दी। जिसके बाद मौके पर जाकर देखा तो पशु मरे हुए पड़े थे। करंट लगने से उसकी सात भैंस एक गाय की तड़प तड़प कर मौत हो गई है। किसान ने बताया कि उपलों में भी आग लगी हुई थी। हादसा देख तत्काल ही फायर ब्रिगेड केंद्र पर सूचना दी और कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर बाड़े में रखे उपलों में लगी आग पर काबू पाया। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुची और जायजा लिया।

डाक्टरों की टीम ने किया पोस्टमार्टम

एक साथ आठ पशु करंट की चपेट में आने से मौत की सूचना मिलने पर हर कोई सन्न रह गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। वहीं डाक्टरों की टीम द्वारा सभी मृत पशुओं का पोस्टमार्टम किया गया और जांच रिपोर्ट तैयार की।

पशुओं के सहारे ही चल रहा था परिवार का गुजारा

पीड़ित किसान ने बताया कि वे छोटी खेती करते हैं और परिवार का गुजारा चलाने के लिए भैंस पाल रखी थी। उसकी सात भैंस व एक गाय हादसे का शिकार हो गई। इससे उसे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है तो परिवार के समक्ष अब बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। पीड़ित के साथ-साथ मौके पर पहुंचे अन्य ग्रामीणों ने भी सरकार से मांग की है कि उसकी आर्थिक सहायता की जाए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी